संजीवनी टुडे

मंदिर निर्माण के बारे में जल्द फैसला लेना चाहिए: राम नाईक

संजीवनी टुडे 11-01-2019 10:42:27


वाराणसी। प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण के बारे में जल्दी निर्णय लेना चाहिए। मामला देश की उच्चतम न्यायालय में चल रहा है। इसकी एक प्रक्रिया है जिसके तहत सर्वोच्च न्यायालय ने कुछ समय लिया है। प्रक्रिया के बाद इस मामले में निर्णय जल्द करना चाहिए।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

 

गुरुवार को शहर में आये राज्यपाल संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के सरस्वती पुस्तकालय में दुर्लभ पांडुलिपियों के अवलोकन के बाद मीडिया से रूबरू थे। राज्यपाल ने गरीब सवर्णों को दिए गए आरक्षण को सरकार का अच्छा निर्णय बताया। उन्होंने कहा कि सबने सहमति और एक दृष्टि से निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा एससी-एसटी और पिछड़ी जाति के आरक्षण को खत्म या कम न करके अलग से नया आरक्षण दिया गया है। इससे गरीब सवर्णों कोे भी जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति भी इस पर अपना अनुमति देंगे। 

वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन से जुड़े सवाल पर राज्यपाल ने कहा कि यह आयोजन वाराणसी, उत्तर प्रदेश के लिए ही नहीं पूरे भारत वर्ष के लिए महत्वपूर्ण है। इसकी शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी। पूरी दुनिया में रहने वाले भारतीय इस सम्मेलन के जरिये एक स्थान पर जुटते हैं और विचारों का आदान प्रदान करते है। यहां आये मेहमान वाराणसी में हुए परिवर्तन को महसूस कर यहां से जाएंगे। खास बात है कि प्रवासी काशी वासियों के घर में रूक मेहमान बनेंगे। यह बनारस और नागरिकों के लिए भी अच्छी बात है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सरस्वती पुस्तकालय में निरीक्षण से जुड़े सवाल पर राज्यपाल ने कहा कि यहां कई बार आया हूं लेकिन वाचनालय को देखने का मौका नहीं मिला था। आज निरीक्षण के दौरान दुर्लभ पांडुलिपियों को देखा। इस बार समय कम रहा लेकिन फिर यहां आकर देखूंगा। उन्होंने कहा कि इन पांडुलिपियों के संरक्षण और डिजिटललाइजेशन की बातें भी चल रही हैं।

More From national

Trending Now
Recommended