संजीवनी टुडे

तेलंगाना में लॉकडाउन से डील, मॉल छोड़ सभी दुकानें खोलने की अनुमति

संजीवनी टुडे 28-05-2020 10:08:53

तेलंगाना में लॉकडाउन से डील, मॉल छोड़ सभी दुकानें खोलने की अनुमति


हैदराबाद। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण प्रभावित हो रहे जनजीवन को स्थिर करने की दिशा में बुधवार रात मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव कुछ फैसले किए। इसके अनुसार मॉल छोड़कर अब सभी दुकानें खोली जा सकेंगी। बीते दिन लॉकडाउन पर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के पश्चात मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि कोरोना को लेकर डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण की तीव्रता बहुत नहीं है इसीलिए लॉकडाउन के नियमों में ढील देन की योजना बनी है। हालांकि इसे लेकर जागरूक रहना अनिवार्य है और सुरक्षात्मक निर्देशों को पालन किया जाना चाहिए। राज्य में लॉकडाउन पर और छूट देते हुए उन्होंने कहा कि आज (गुरुवार) से हैदराबाद में मॉल को छोड़ सभी तरह की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। 

दरअसल गिनती की दुकानों के खुलने से वहीं भीड़ ज्यादा हो रही थी, इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने ज्यादा दुकानों को खोलने का निर्णय लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि दुकान मालिक और उपभोक्ताओं को कोविड-19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि लॉकडाउन के कारण तेलंगाना को प्राप्त होने वाली आमदनी में भारी गिरावट को देखते हुए उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद आर्थिक संकट से निपटने को लेकर रणनीति बनाने के लिए गुरुवार दोपहर बाद फिर से बैठक होगी। 

मुख्यमंत्री कार्यालय सूत्रों ने यह भी बताया है कि सफेद रेशन कार्ड ग्राहकों को जून माह में भी 12-12 किलो चावल दिया जाएगा लेकिन 1500 रुपये की नगद राशि अब नहीं दी जाएगी। लॉकडाउन में छूट दिए जाने की वजह से मजदूरों को पुनः रोजगार दिया जाएगा और इससे पहले घोषित सरकारी नौकरी करने वालों का वेतन काटने का निर्णय बरकरार है। वहीं राज्य परिवहन निगम की बस को इससे पहले कंटेनमेंट क्षेत्र पर आने पर पाबंदी लगाई गई थी, अब उसे हटा दिया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस: अमेरिका में 99 हजार लोगों की मौत, पूरी दुनिया में 57 लाख से ज्यादा संक्रमित

यह खबर भी पढ़े: गृह मंत्रालय ने कहा- लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन को लेकर वायरल हो रही खबरे फेक, जाने हकीकत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended