संजीवनी टुडे

निपटा लें बैंकों के सारे काम-काज, 21 फरवरी से 23 तक 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, मार्च में 3 दिनों की हड़ताल

संजीवनी टुडे 21-02-2020 05:09:00

इस महीने में भी 21 फरवरी से लेकर 23 फरवरी तक लगातार तीन दिन बैंकों में अवकाश रहेगा। 21 फरवरी, शुक्रवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी है, जबकि 22 फरवरी को महीने का चौथा शनिवार और 23 फरवरी को रविवार का अवकाश है।


नई दिल्‍ली। इस महीने में भी 21 फरवरी से लेकर 23 फरवरी तक लगातार तीन दिन बैंकों में अवकाश रहेगा। 21 फरवरी, शुक्रवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी है, जबकि 22 फरवरी को महीने का चौथा शनिवार और 23 फरवरी को रविवार का अवकाश है। मार्च महीने में भी बैंक कर्मचारी तीन दिन की हड़ताल पर रहेंगे। 

ऐसे में यदि बैंक से जुड़ा काम अब तक नहीं निपटा पाएं हों तो कम से कम एटीएम से पैसे जरूर निकाल लें, ताकि इन 3 दिनों के दौरान जरूरत पड़ने पर कोई दिक्कत न हो। गौरतलब है कि बैंक बंद रहने से चेक क्लियरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस आदि काम बाधित रहेंगे। क्‍योंकि अब बैंक का सामान्य कामकाज सोमवार से शुरू होगा। 

दरअसल पिछले दिनों ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉइज एसोसिएशन (एआईबीईए) और बैंक इंप्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआई) की ओर से कहा गया है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी 11 से 13 मार्च के बीच तीन दिनों की हड़ताल पर रहेंगे। 14 मार्च को दूसरा शनिवार और 15 मार्च को रविवार है। ऐसे में मार्च में भी बैंक लगातार 5 दिनों के लिए बंद हो जाएंगे।

उल्‍लेखनीय है कि बैंक कर्मचारियों की मांग है कि सैलरी को हर 5 साल पर रिवाइज किया जाए। पिछली बार 2012 में सैलरी रिवाइज किया गया था, जिसे 2017 में होना था, लेकिन अब तक ये नहीं हो पाया है। इसके अलावा बैंक कर्मचारी हफ्ते में 2 दिनों की छुट्टी की मांग भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: दिग्विजय सिंह ने कहा- आगे भी जारी रहेगा CAA, NPR और NRC का विरोध, केंद्र सरकार देश का माहौल खराब करने में लगी है

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended