संजीवनी टुडे

बेटियों ने पिता का सपना पूरा करने के लिए की दिन-रात पढ़ाई, बनी प्रशासनिक अधिकारी

संजीवनी टुडे 27-06-2019 12:13:27

वृद्ध विधवा मां ने खेतों में मेहनत-मजदूरी कर अपनी तीन बेटियों को अफसर बनाने का सपना साकार कर दिखाया।


नई दिल्ली। वृद्ध विधवा मां ने खेतों में मेहनत-मजदूरी कर अपनी 3 पुत्रियों को अधिकारी बनाया है। मां के मुताबिक, अपनी बेटियों को अधिकारी बनाकर उसने अपने पति की आखिरी इच्छा पूर्ण की है। 

fsdfaf

साथ ही मेरा इकलौता पुत्र भी पिता की इच्छा पूरी करने हेतु पढ़ाई छोड़ मेहनत-मजदूरी में जुट गया, ताकि बहनें पढ़ाई कर सकें। जानकारी के मुताबिक, ये खबर जयपुर जिले के सारंग का बास ग्राम की है। 

जहां 55 साल की मीरा देवी की 3 पुत्रियों कमला, ममता और गीता चौधरी ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (IRS ) परीक्षा में कामयाबी प्राप्त की है। 

fsdfaf

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, मीरा का बताना है कि स्वर्गवासी पति गोपाल की आखिरी इच्छा पूर्ण करना ही उनके जीवन का उद्देश्य था। गोपाल अपनी तीनों ही पुत्रियों को अधिकारी बनाना चाहते थे। ग्राम एक छोटे से कच्चे घर में निवास करने वाली पुत्रियों ने भी मन लगाकर पढ़ाई की। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

a

तीनों ने मिलकर योजना तैयार की एवं 2 वर्ष जमकर प्रशासनिक सेवा की तैयारी की। उन्होंने  राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा दी तथा उसमें वो कामयाब हो गई। कमला को ओबीसी रैंक में 32वां स्थान, वहीं गीता को 64वां एवं  ममता को 128वां स्थान प्राप्त हुआ। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended