संजीवनी टुडे

आतंकी हमलों से दहला अफगानिस्तान, 31 लोगों की मौत 50 लोग घायल

संजीवनी टुडे 22-04-2018 16:39:24


नई दिल्ली। अफगानिस्तान एक बार फिर आतंकी हमलों से दहला गया। रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती बम हमला हुआ है।  इस धमाके में 31 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 लोगों के घायल होने की खबर है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दश्त-ए-बरची क्षेत्र के एक मतदाता नामांकन केंद्र के बाहर इकट्ठे लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस आत्मघाती बम हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। धमाके के बाद से यहां 20 अक्टूबर को होने वाले चुनावों की सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है। काबुल के पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान राहिमी ने बताया कि धमाका किसी आत्मघाती हमले का परिणाम है जिससे लोगों की मौत हुई है। à¤…फगानिस्तान: वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर फिदायीन हमला, 31 की मौत, 50 से ज्यादा जख्मी, international news in hindi, world hindi news


इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। टोलो न्यूज के मुताबिक, काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने कहा, धमाका केंद्र के एंट्री गेट पर हुआ।  स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि फिलहाल हादसे के शिकार लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। 

must watch

बता दें कि अफगानिस्तान में लंबे वक्त लंबित संसदीय चुनावों के लिए मतदाता नामांकन केंद्र स्थापित किए गए थे। इन मतदाता नामांकन केंद्रों को निशाना बनाए जाने का खतरा मंडरा रहा था।काबुल के दश्त-ए-बरची में हजारा अल्पसंख्यकों रहते हैं और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) बार-बार यहां हमलों को अंजाम देता रहा है। 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended