संजीवनी टुडे

दमन: 1000 करोड़ की विकास योजनाओं को PM मोदी ने किया लांच, दमन और दीव के बीच हवाई सेवा शुरू

संजीवनी टुडे 24-02-2018 15:32:19

Source: google

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दमन में विकास योजनाओं का लॉन्च किया।  इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, दमन आज एक प्रकार से लघु भारत बन गया है क्योंकि हर राज्य से आए हुए लोग रहते हैं। जो बातें हम दिल्ली में देखते हैं वही दमन में दिखाई देती हैं। पीएम ने इस मौके पर कहा कि दमन में 1 लाख LED बल्ब बाटे गए हैं जिससे अकेले दमन में मध्यम वर्गीय परिवारों के 7 करोड़ रुपये से अधिक की बिजली के बिलों में बचत हुई है। 

ये भी देंखें वीडियो : बीजेपी के इस सांसद ने स्कूल में शौचालय की अपने हाथो से की सफाई 

पीएम ने कहा, दमन को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए मैं यहां के लोगों और स्थानीय प्रशासन को बधाई देता हूं, उन्होंने इसे एक बड़ा कदम बताया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप लोगों से आग्रह करता हूं कि स्वच्छता को सर्वाधिक महत्व दें। वह कल सूरत में मैराथन को झंडा दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम ने दमन के लोगों के लिए एक हजार करोड़ की योजनाओं को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने दमन में आज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गैस पाइप लाइन, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन के साथ नगरपालिका बाजार की आधारशिला रखी।

MUST WATCH

यह भी पढ़े: VIDEO : अब ऐसी दिखती हैं 'मिस इंडिया' सोनू वालिया

पीएम ने दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा, ओडिशा-अमदाबाद और दीव के बीच उड़ान का उद्धाटन किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और महिलाओं को ई-रिक्शा व स्कूटी वितरित किया। दमन में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी जयलिलता की 70वीं जयंती में शामिल होंगे।

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended