संजीवनी टुडे

चक्रवाती तुफान वायु से उड़ान सेवाओं पर पड़ा असर

संजीवनी टुडे 12-06-2019 22:31:10

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से चक्रवाती तूफान वायु को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किये गये हैं । कॉर्पोरेट संचार निदेशालय की ओर से कहा गया है कि अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान वायु के कारण गुजरात में हवाई अड्डों पर विमान सेवाओं के परिचालन को रोकने का निर्णय लिया गया है


मुंबई। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से चक्रवाती तूफान वायु को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किये गये हैं । कॉर्पोरेट संचार निदेशालय की ओर से कहा गया है कि अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान वायु के कारण गुजरात में हवाई अड्डों पर विमान सेवाओं के परिचालन को रोकने का निर्णय लिया गया है। हालांकि मुंबई हवाई अड्डा प्राधिकरण की ओऱ से परिचालन के व्यवस्थित होने की जानकारी दी गई है। 

अरब सागर में कम दबाव के कारण उठे तूफान वायु के संभावित खतरों को देखते हुए महाराष्ट्र और गुजरात के सभी हवाई अड्डा प्रशासन को सजग रहने को कहा गया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात में हवाई अड्डों पर परिचालन व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

चक्रवाती तूफान से हवाई अड्डा परिसर व बुनियादी ढांचे को होने वाले संभावित नुकसान को टालने के लिए कई विमान सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। कई उड़ान सेवाओं को 12 जून से 13 जून तक कैंसिल किया गया है। विमान यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गुजरात के पोरबंदर, दीव, भावनगर, केशोद और कांडला में एएआई हवाई अड्डों पर उड़ान संचालन को 12 जून की आधी रात से स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। 

क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पश्चिमी क्षेत्र), एएआई और गुजरात में सभी हवाई अड्डे के निदेशकों को भी इस प्राकृतिक आपदा से होने वाली किसी भी दुर्घटना से निबटने और उचित कार्रवाई करने के लिए तत्पर रहने की सलाह दी गई है। संबंधित हवाई अड्डों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

मौसम का विश्लेषण करने के बाद एएआई के सूरत हवाई अड्डे पर परिचालन को निलंबित करने के संबंध में बाद में निर्णय लिया जाएगा। एयरपोर्ट मैनेजर ने बताया कि मुंबई हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा है। सभी उड़ान सेवाएं नियमित रूप से संचालित हो रही हैं। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से फिलहाल कोई निर्देश नहीं मिला है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From national

Trending Now
Recommended