संजीवनी टुडे

साइबर अपराध पर लगेगा अंकुश

संजीवनी टुडे 24-06-2019 22:34:40

सेंटर आफ टैक्नोलोजी निम्नलिखित में दिल्ली पुलिस की सहायता करेगा ।


नई दिल्ली। आईआईआईटी दिल्ली में सेंट्रर फॅार टैक्नोलोजी एंड पुलिसिंग की स्थापना हेतु आईआईआईटी, दिल्ली के पंजीयक और अतिरिक्त आयुक्त, साइबर सेल पुलिस के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है। इस शुरुआत से दिल्ली पुलिस को तकनीकी विकास में सहायता मिलेगी और वह अपराध नियंत्रण में विशेषकर साइबर अपराध में अपना काम अच्छे से कर पायेंगे।दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल की उपस्थिति में सोमवार को राजनिवास में आईआईआईटी दिल्ली में सेंट्रर फॅार टैक्नोलोजी एंड पुलिसिंग की स्थापना हेतु आईआईआईटी, दिल्ली के पंजीयक और अतिरिक्त आयुक्त, साइबर सेल के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये। इस अवसर पर दिल्ली पुलिस आयुक्त व आईआईआईटी दिल्ली के निदेशक भी उपस्थित थे। सेंटर आफ टैक्नोलोजी निम्नलिखित में दिल्ली पुलिस की सहायता करेगा ।

--अपराध, कानून व्यवस्था बनाये रखने में मदद, यातायात प्रबंधन, प्रशासन, खुफिया जानकारी, और नागरिक सेवा जांच में सही तकनीकी की पहचान करने  में मदद करेगा।
--ऐसी तकनीक पर कार्य किया जायेगा जोकि विभिन्न हित धारकों द्वारा अपनाई  जा सके ।
--क्षमता निर्माण और कौशल को बढाने के लिए विभिन्न तकनीकी समाधानों को शामिल करना।
--पुलिसिंग और तकनीक के उपयोग के लिए नीतियों और दिशा निर्देशों और मानक संचालन प्रक्रिया को तैयार करने मे काफी मदद करेगा।उप राज्यपाल ने  दिल्ली पुलिस और आईआईआईटी, दिल्ली पुलिस को शुभकामना देते हुए कहा कि तकनीक के युग में पुलिस को अपराध नियंत्रण के लिए तकनीक आधारित उपकरणों से लैस होना चाहिए। इंजीनियरिंग और तकनीक, आटिफिशियल इंटलीजेंस और मौजूदा संचार प्रणाली में सुधार पुलिस की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाने में मदद करेगा।   

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended