संजीवनी टुडे

इंफाल में हिंसा के चलते लगा कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद

संजीवनी टुडे 12-02-2019 17:00:10


इंफाल। नागरिकता संशोधन विधेयक-2016 के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा आहूत बंद के दौरान फैली हिंसा को देखते हुए प्रशासन ने मंगलवार को मणिपुर के इंफाल पश्चिम और पूर्वी जिलों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। कानून व्यवस्था में खलल न पड़े, इसको देखते हुए इंटरनेट सेवा पर भी अस्थाई रोक लगा दी गई है।

इंफाल पश्चिम के उपायुक्त एन प्रवीण सिंह और इंफाल पूर्व के उपायुक्त चित्रा देवी ने सोमवार रात ही एक आदेश जारी कर कर्फ्यू और इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश दिए थे। इसके अलावा प्रशासन ने इस दौरान स्थानीय टीवी चैनलों को हिंसा भड़कने वाले किसी भी रिपोर्ट या चित्र को प्रसारित न करने का आह्वान किया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

प्रशासन ने आशंका जताई है कि इस तरह की रिपोर्टिंग से राजधानी इंफाल में कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। बंद समर्थकों ने सड़क पर टायर जलाकर वाहनों की आवाजाही को ठप कर दिया है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि विधेयक का विरोध करने वाले संगठनों ने 36 घंटे के मणिपुर बंद का आह्वान किया है। इस दौरान दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और कार्यालय पूरी तरह से बंद हैं। पुलिस की टीमें लाउड स्पीकर से शहर में घूम-घूमकर लोगों को घरों में रहने की चेतावनी दे रही है। विधेयक को लेकर राज्य में पिछले कई दिनों से जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस मुद्दे पर राज्य में सबसे पहले आंदोलन नार्थ ईस्ट स्टूडेंट यूनियन (नेसो) के आह्वान पर किया गया है।

More From national

Trending Now
Recommended