संजीवनी टुडे

करोड़ों मुस्लिम महिलाओं को मिला न्याय-मोदी

संजीवनी टुडे 30-07-2019 21:52:41

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन तलाक से संबंधित विधेयक के संसद में पारित होने को महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक बड़ा कदम बताते हुए कहा है कि इससे करोड़ों मुस्लिम महिलाओं की जीत हुयी है।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन तलाक से संबंधित विधेयक के संसद में पारित होने को महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक बड़ा कदम बताते हुए कहा है कि इससे करोड़ों मुस्लिम महिलाओं की जीत हुयी है।श्री मोदी ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019 पर संसद की मुहर लगने को ऐतिहासिक दिन करार दिया। उन्होंने कहा कि तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को इससे न्याय मिला है।

प्रधानमंत्री ने विधेयक पारित होने के तुरंत बाद ट्वीट किया, “पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।”

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने कहा, “तीन तलाक विधेयक का पास होना महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है।”मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019 को राज्यसभा ने मंगलवार को मत विभाजन के जरिये पारित किया जबकि लोकसभा इसे पहले ही पारित कर चुकी है। इसके साथ ही विधेयक पर संसद की मुहर लग गयी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended