संजीवनी टुडे

आठ सौ विदेशी जमातियों को पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच ने दिया नोटिस

संजीवनी टुडे 24-05-2020 10:31:05

आठ सौ विदेशी जमातियों को पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच ने दिया नोटिस


नई दिल्ली। राजधानी के न‍िजामुद्दीन मरकज मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 800 से ज्यादा विदेशी जमातियों को नोटिस भेजा है। इन विदेशी जमातियों पर भारत में आकर धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। इनके पासपोर्ट पहले ही जब्त किए जा चुके हैं। क्राइम ब्रांच इनमें से कुछ जमातियों से पूछताछ भी कर चुकी है। 

800 विदेशी जमातियों को नोटिस जारी
पुल‍िस के अनुसार निजामुद्दीन स्थित मरकज से 2300 जमाती बाहर निकाले गए थे। इनमें से लगभग एक हजार विदेशी जमाती थे। ये सभी जमाती कोरोना से संबंधित अपना उपचार और एकांतवास पूरा कर चुके हैं। दिल्ली सरकार ने इन जमातियों को पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच से कहा था। क्राइम ब्रांच अब तक इनमें से 800 विदेशी जमातियों को नोटिस जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कह चुकी है। उनसे पूछा गया है कि वो टूरिस्ट वीजा पर आकर भारत में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल क्यों हुए थे।

घटनाक्रम जानना है पुलिस का मकसद
पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुछ जमातियों ने अपने बयान में पहले ही कहा है कि वो वापस लौटना चाहते थे लेकिन उन्हें मौलाना साद ने वापस नहीं जाने दिया था। इसलिए क्राइम ब्रांच धीरे-धीरे इन सभी विदेशी जमातियों का बयान दर्ज करना चाहती है। पूरे घटनाक्रम को लेकर उनसे पूछताछ की जाएगी। वो कब भारत आए थे, कब से मरकज में रह रहे थे। वहां किस तरह की गतिविधियां चल रही थी। जिन जमातियों को नोटिस दिया गया है, वो इंडोनेशिया, मलेशिया, थाईलैंड, ईरान और सऊदी अरब के रहने वाले हैं।

यह खबर भी पढ़े: फेम इंडिया की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में सीएम हेमंत 12वें स्थान पर, केजरीवाल व नीतीश को पछाड़ा, पीएम मोदी सर्वाधिक प्रभावशाली

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी को वाट्सएप पर बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुम्बई से गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended