संजीवनी टुडे

मेधा पाटकर को बचाने के लिए माकपा ने पीएम को लिखा पत्र

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 02-09-2019 16:04:24

माकपा ने गत आठ दिन से भूख हड़ताल पर बैठी नर्मदा बचाओ समिति की नेता मेधा पटकार की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।


नई दिल्ली। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गत आठ दिन से भूख हड़ताल पर बैठी नर्मदा बचाओ समिति की नेता मेधा पाटकर की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़ें: दिल्ली घोषणापत्र से तय होगी बंजर जमीन को उपजाउ बनाने की 30 साल की रणनीति

पार्टी के सचिव एवं राज्यसभा सांसद बिनय विस्वम ने रविवार को मोदी को पत्र लिख कर यह मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि गुजरात सरकार द्वारा सरदार सरोवर बाँध की शटर बंद कर जल के सतह को 138.68 मीटर ऊंचा करने का फैसला किया है जिससे 192 गांवों के 3200 परिवारों के लिए जान माल का खतरा उत्पन्न हो जायेगा। मेधा पाटकर गत आठ दिन से इसके खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी हैं और उनकी हालत दिन प्रतिदिन बहुत बिगड़ रही है।

उन्होंने पत्र में कहा कि विकास लोगों की बेहतरी के लिए होता है न कि उन्हें तबाह करने के लिए। पाटकर का जीवन उन सभी लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो पर्यावरण की रक्षा में यकीन रखते हैं। इसलिए प्रधानमंत्री से हम अनुरोध करते हैं कि वे स्थिति की गम्भीरता को समझते हुए गुजरात सरकार को निर्देश दें कि वे अपने इस खतरनाक फैसले को बदले।

यह खबर भी पढ़ें: चंद्रयान-2 का विक्रम लैंडर सफलतापूर्वक ऑर्बिटर से हुआ अलग

इस बीच खबर है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पाटकर को बातचीत करने के लिए भोपाल बुलाया था लेकिन उन्होंने उनके इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended