संजीवनी टुडे

सब्यसाची के खिलाफ अविश्वास वोटिंग पर कोर्ट ने लगाई रोक

संजीवनी टुडे 17-07-2019 22:34:29

विधाननगर नगर निगम के मेयर और राजारहाट के विधायक सब्यसाची दत्त को कलकत्ता उच्च न्यायालय से बुधवार को राहत मिली है।


कोलकाता। विधाननगर नगर निगम के मेयर और राजारहाट के विधायक सब्यसाची दत्त को कलकत्ता उच्च न्यायालय से बुधवार को राहत मिली है। विधाननगर नगर निगम में उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर गुरुवार को होने वाली गुप्त मतदान पर कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है। बुधवार को इस मामले पर अंतिम सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति समाप्ति चटर्जी ने कहा कि गुरुवार को विधाननगर नगर निगम में होने वाले गुप्त मतदान पर रोक लगाई जा रही है। सब्यसाची के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव और उस पर होने वाली वोटिंग से संबंधित नोटिस संवैधानिक नियमों को दरकिनार कर दी गई थी। 

इसलिए इसे खारिज किया जा रहा है। इसके साथ ही न्यायमूर्ति ने नगर निगम की अध्यक्ष कृष्णा चक्रवर्ती को दो दिनों के अंदर संवैधानिक दायरे में दोबारा अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस देने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि पार्षदों की खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए दो दिनों के अंदर ही नोटिस देना होगा। कोर्ट के इस निर्देश का सब्यसाची ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि न्यायालय के निर्देशों का अक्षरसह पालन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि कोर्ट के निर्देशानुसार अगर कोई काम नहीं होता है तो वह अदालत की अवमानना को लेकर भी न्यायालय के संज्ञान में मामले को लाएंगे। बुधवार को उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए इस निर्देश के बाद तृणमूल कांग्रेस बैकफुट पर है। 

उल्लेखनीय है कि सब्यसाची दत्त ने मुकुल राय से सलाह लेकर गत नौ जुलाई को नगर निगम में अपने खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार को उच्च न्यायालय में याचिका लगाई थी। सोमवार को उस पर सुनवाई की शुरुआत हुई। कोर्ट ने नगरपालिका की अध्यक्ष कृष्णा चक्रवर्ती को इस मामले में पक्षधर बनाया और मंगलवार को भी सुनवाई हुई। बुधवार को इस पर निर्णय सुनाया गया है। अब गुरुवार को नगर पालिका में सब्यसाची के खिलाफ गुप्त मतदान की प्रक्रिया पर रोक लग गई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended