संजीवनी टुडे

विधानपरिषद के विपक्षी नेता धनंजय मुंडे पर मामला दर्ज करने का कोर्ट का आदेश

संजीवनी टुडे 11-06-2019 17:34:27

विधान परिषद के विपक्षी नेता धनंजय मुंडे पर जमीन हड़पने के मामले में हाईकोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया है। हाईकोर्ट की औरंगाबाद खंडपीठ ने इस मामले की मंगलवार को सुनवाई करते समय बर्दापुर पुलिस स्टेशन को जांच में देरी करने पर फटकार भी लगाई है


मुंबई। विधान परिषद के विपक्षी नेता धनंजय मुंडे पर जमीन हड़पने के मामले में हाईकोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया है। हाईकोर्ट की औरंगाबाद खंडपीठ ने इस मामले की मंगलवार को सुनवाई करते समय बर्दापुर पुलिस स्टेशन को जांच में देरी करने पर फटकार भी लगाई है। धनंजय मुंडे के वकील ने कहा कि यह शिकायत राजनीतिक द्वेष की वजह से की गई है। वह इस निर्णय को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देने वाले हैं। 

उल्लेखनीय है कि बीड़ जिले में अंबेजोगाई तहसील में 1991 में धनंजय मुंडे ने जगमित्र सुगर फैक्टरी के लिए 24 एकड़ जमीन खरीदी थी ।  इस जमीन की खरीदी को अवैध बताते हुए राजाभाऊ फड ने स्थानीय वर्दापुर पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी । पुलिस स्टेशन में इस प्रकरण की जांच कर धनंजय मुंडे पर मामला दर्ज नहीं किया गया था। इससे नाराज राजाभाऊ फड ने मामले की जांच के लिए  हाईकोर्ट में याचिका दायर लगाई थी । 

धनंजय मुंडे के वकील सिद्धेश्वर ठोंबरे ने कहा कि 1991 में जब धनंजय मुंडे ने इस जमीन की खरीदी की थी, उस समय जमीन का मालिकाना हक देशमुख के पास था। उस समय देशमुख से नियमानुसार जमीन की खरीदी की गई और इसमें किसी भी तरह का गलत व्यवहार नहीं किया गया । ठोंबरे ने कहा कि  इस मामले की शिकायत राजनीतिक द्वेष की वजह से की गई है, इसलिए सर्वोच्च न्यायालय में इस निर्णय को चुनौती दी जाएगी। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From national

Trending Now
Recommended