संजीवनी टुडे

विदेशी कंपनियों को लुभाने के लिए की गई कॉर्पोरेट कर में कटौती: सीतारमण

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-12-2019 19:05:13

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में उथल पुथल, चीन और अमेरिका के बीच व्यापारिक तनाव का फायदा उठाने तथा विदेशी कंपनियों को लुभाने के लिए कार्पोरेट कर में कटौती गयी है।


नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में उथल पुथल, चीन और अमेरिका के बीच व्यापारिक तनाव का फायदा उठाने तथा विदेशी कंपनियों को लुभाने के लिए कार्पोरेट कर में कटौती गयी है।

यह खबर भी पढ़ें:​ सीरिया में कार विस्फोट हमला, पांच तुर्की सैनिकों की मौत

राज्यसभा में ‘कराधान विधि (संशोधन) विधेयक 2019’ पर लगभग चार घंटे की चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में हो रहे उतार चढ़ाव और चीन तथा अमेरिका के व्यापारिक तनाव देखते हुए बहुत सारी बहुराष्ट्रीय कंपनियां अपने विनिर्माण संयंत्र स्थल बदल रही हैं। कंपनी कर में कटौती इन कंपनियों को लुभाने के लिए की गयी है। इसका लाभ घरेलू तथा छोटी कंपनियों को मिलना तय किया गया है।

सदन ने इस विधेयक को ध्वनिमत से पारित कर लाेकसभा को लौटा दिया। यह विधेयक सितंबर 2019 में लाये गये अध्यादेश के स्थान पर लाया गया है। विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि देश की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है और वर्ष 2019 का जनादेश इसका प्रतीक है। प्रधानमंत्री ने भारतीय अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए एक के एक कदम उठायें हैं। उन्होंने अर्थव्यवस्था में सुधार नहीं होने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इसका कोई जादू नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended