संजीवनी टुडे

Corona virus: लॉकडाउन की वजह से दो सगी बहनों का हुआ ऑनलाइन निकाह

संजीवनी टुडे 27-03-2020 12:53:01

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने 21 दिनों तक भारत के सभी हिस्सों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। वायरस से बचे रहने के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि आप फिलहाल लॉकडाउन तक केवल घर में ही रहे और कहीं पर भी बेवजह आने जाने से बचें।


नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने 21 दिनों तक भारत के सभी हिस्सों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। वायरस से बचे रहने के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि आप फिलहाल लॉकडाउन तक केवल घर में ही रहे और कहीं पर भी बेवजह आने जाने से बचें। और सांस्कृतिक कार्यक्रम से लेकर आम बैठक पर भी प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के कारण समारोह का आयोजन मुश्किल है। ऐसे में शादी से लेकर अन्य अनुष्ठान भी रस्म अदायगी बन कर रह गया है।

सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान बेगूसराय जिले में दोनों बहनों का आॉनलाइन हुआ निकाह चर्चा का विषय बना है। बलिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर पांच निवासी वली अहमद कुरैशी उर्फ छोटे कुरैशी की दो बेटियों का निकाह बुधवार की शाम चार बजे मदरसा दारउल उलूम जकरिया के सदर मुद्दसीर व मीरशिकार टोला मस्जिद के इमाम मुफ्ती मो. अहसन के द्वारा निकाह पढ़ाया गया। 

जानकारी के अनुसार छोटे कुरैशी की तीसरी बेटी नगमा परवीन का निकाह नालंदा के अगामा निवासी मो. मंजूर कुरैशी का पुत्र शमशेर कुरैशी से व चौथी बेटी राहत परवीन का निकाह गया के अबगिला जगदीश पुर निवासी कलीम कुरैशी मरहूम के पुत्र शहनवाज अख्तर कुरैशी से पढ़ाया गया। मौके पर हाफिज नफीस, वार्ड पार्षद पति मो. अफाक समेत कई लोग मौजूद थे। निकाह की रस्म अदायगी के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद दिया।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस के साथ ही भारत पर मंडराया एक और खतरा...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended