संजीवनी टुडे

Coronavirus: वुहान में फिर से खुले गंदे मार्केट, अमेरिका ने कहा बंद करो

संजीवनी टुडे 09-04-2020 21:51:44

कोरोना वायरस चमगादड़, सांप और छिपकली जैसे जीवों से इंसान के शरीर तक पहुंचा है। इन सबके मांस चीन के शहर वुहान में मिलते हैं। चीन के लोग इन जीवों के मांस बड़े चाव से खाते हैं।


नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से बुधवार को दो महीने के बाद लॉकडाउन हटा लिया गया। चीन के वुहान शहर से हीं कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। कोरोना वायरस चमगादड़, सांप और छिपकली जैसे जीवों से इंसान के शरीर तक पहुंचा है। इन सबके मांस चीन के शहर वुहान में मिलते हैं। चीन के लोग इन जीवों के मांस बड़े चाव से खाते हैं। 

चीन के वुहान में जंगली जानवरों के मांस का एक बड़ा मार्केट है। चीन के लोग कई तरह के जानवरों का मांस खाते है। वुहान में लोग सांप-बिच्छू से लेकर घोड़े-गधे और ऊंट तक का मांस खाते है। चीन में लॉकडाउन हटते ही सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गयी। काफी मात्रा में लोगों की भीड़ मांस और मछली की दुकानों पर देखने को मिली।

अमेरिका के कई अधिकारियों ने तुरंत इस मार्केट को बंद कराने की मांग की है। एक अमेरिकी अधिकारी ने मार्केट खुलने पर काफी हैरानी जताते हुए कहा ऐसी जगहों से ही कोरोना वायरस पनपते हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक डॉक्टर एंथनी फौसी ने इन मार्केट्स के खुलने पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि ऐसे गंदे मार्केट से ही इस तरह के वायरस फैलते हैं।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में डाॅक्टर निकला कोरोना पाॅजीटिव, मेरठ में परिवार क्वारेंटाइन

यह खबर भी पढ़े: डॉक्टर के बाद अब पत्नी और बेटी ने भी दी कोरोना को मात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended