संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने की उच्च स्तरीय बैठक, 20 हजार यात्रियों की जांच हुई जांच

संजीवनी टुडे 25-01-2020 20:18:32

केंद्र सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस पर शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की तथा विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की तैयारियों का जायजा लिया।


नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस पर शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की तथा विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर उनके प्रधान सचिव ने इस उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि बैठक के दौरान अधिकारियों ने उन्हें पिछले दिनों इस मामले में हुई प्रगति, वायरस को फैलने से रोकने की तैयारियों और उससे निपटने के लिए किये गये उपायों की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के चार संदिग्ध मामले सामने आये थे हालांकि उनके नमूनों की जांच के बाद किसी भी मामले में मरीज को इस वायरस से पीड़ित नहीं पाया गया।

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली/ इमारत ढहने से मलबे मेँ दबे कई छात्र, 1 की मौत, केजरीवाल ने किया ट्वीट

चीन में इस वायरस के संक्रमण के महामारी का रूप लेने के बाद देश के 19 हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। अब तक सात हवाई अड्डों पर 115 उड़ानों से आये 20 हजार यात्रियों की जांच की जा चुकी है। बारह अन्य हवाई अड्डों पर यात्रियों की जांच शुरू करने के निर्देश शुक्रवार को जारी किये गये हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ Weather Report: राजस्थान, बिहार सहित कई राज्यों में कैसा रहेगा मौसम, यहां जानिए

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने आज हुई बैठक में अस्पतालों और नमूनों की जांच करने वाली प्रयोगशालाओं की तैयारियों से प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव को अवगत कराया। उन्होंने मंत्रालय द्वारा बड़े पैमाने पर की जा रही सर्विलांस गतिविधियों से भी उन्हें अवगत कराया। नागर विमानन मंत्रालय द्वारा थर्मन स्क्रीनिंग तथा अन्य बचाव उपायों की भी बैठक में समीक्षा की गयी। बैठक में कैबिनेट सचिव, गृह सचिव, विदेश सचिव, रक्षा सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव, नागर विमानन सचिव तथा विभिन्न विभागों के कई अन्य सचिव मौजूद थे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended