संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस का कहर/ ब्रिटिश एयरवेज ने रद्द की सभी फ्लाइट, इंडिगो भी नहीं भरेगा उड़ान

संजीवनी टुडे 29-01-2020 20:08:32

चीन मे कई लोगों को मौत की नींद सुलाने वाले नोवेल कोरोना वायरस से दुनिया के कई हिस्सों में काफी सतर्कता बरती जा रही हैं और आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं ताकि लोग इसकी चपेट में ना सके।


नई दिल्ली। चीन मे कई लोगों को मौत की नींद सुलाने वाले नोवेल कोरोना वायरस से दुनिया के कई हिस्सों में काफी सतर्कता बरती जा रही हैं और आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं ताकि लोग इसकी चपेट में ना सके। तेजी से वायरल हो रहे जानलेवा वायरस से बचने और देश में फैलने से रोकने के लिए भारतीय एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने 1 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक दिल्ली चेंगडू रूट पर अपनी सभी उड़ाने रद्द करने का फैसला किया है। 

ब्रिटिश एयरवेज ने चीन जाने वाली अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। कोलकाता से गुवांगझु आने जाने वाली फ्लाइटों की निगरानी की जा रही है। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार के मुताबिक़ 31 जनवरी से 14 फरवरी तक उड़ान संख्या एआई 348 रद्द रहेगी। यह उड़ान मुंबई से दिल्ली के रास्ते शंघाई के पुडोंग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जाती थी। वापसी की उड़ान एआई 349 भी रद्द रहेगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली चुनाव से पहले BJP को मिला ब्रांड पावर, यह स्टार खिलाड़ी भाजपा में हुई शामिल

इंडिगो के एक प्रवक्ता ने बताया कि 01 फरवरी से 20 नवंबर तक उसकी दिल्ली से चीन के चेंगडु शहर को जाने वाली उड़ान रद्द रहेगी। इसके अलावा एयरलाइन ने बेंगलुरु से हांगकांग जाने वाली उड़ान भी 01 फरवरी से रद्द कर दी है। हालाँकि उसकी कोलकाता-गुआंगझो उड़ान अभी रद्द नहीं की गयी है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली चुनाव: BJP के पूर्व और वर्तमान अध्यक्ष के साथ रैली करेंगे CM नीतीश

प्रवक्ता ने बताया कि स्थिति पर नियमित निगरानी रखी जा रही है और उसके आधार पर इस उड़ान के बारे में फैसला किया जायेगा। इंडिगो का कहना है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर पहले ही यात्री इस मार्ग पर बड़ी संख्या में टिकट रद्द करा रहे थे। 

उसने प्रभावित यात्रियों को पूरा किराया वापस करने की बात कही है। जानकारी के लिए बता दें की दुनिया के करीब 16 देशों पर इसका खतरा मंडरा रहा हैं। जानलेवा वायरस से बचने के लिए सावधानियां बरती जा रही हैं और विदेशों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच की जा रही हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended