संजीवनी टुडे

Corona Virus: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार ने दुकानों और फैक्टरियों को दी 24 घंटे काम करने की मंजूरी, लेकिन केवल जरुरी...

संजीवनी टुडे 27-03-2020 10:38:08

गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।


डेस्क। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में लोग घर पर बैठने को मजबूर हो गए है। साथ ही जरूरी चीजों की भी कमी महसूस कर रहे है। ऐसे में जनता को थोड़ी राहत देते हुए दिल्ली सरकार ने जरूरी चीजों की दुकानों और फैक्टरियों को 24 घंटे काम करने की मंजूरी है। 

corona virus

गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अभी तक दिल्ली में 36 मामले सामने आए हैं, पिछले 24 घंटे में एक मामला बढ़ गया है। जो लोग अभी अपने घरों में नहीं रुक रहे उनसे विनती कि जब तक बहुत ज्यादा जरूरी ना हो तब तक घर से ना निकलें। कल से हमने ई-पास देना शुरू किया है। इसके लिए 1031 पर फोन करें और आपको व्हॉट्सऐप पर पास आ जाएगा। 

corona virus

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी DM, DCP को कहा गया है कि हर SDM और ACP की जिम्मेदारी होगी कि सब्जी किराना राशन दवाई की दुकानें खोलें और उसमें सामान हो। पुलिसकर्मियों से निवेदन किया गया है कि अगर सड़क पर वह देखे हैं कि कोई दूध वाला दूध लेकर जा रहा है या कोई सब्जी वाला सब्जी लेकर जा रहा है या कोई मूलभूत जरूरत का सामान ले जा रहा है और उसके पास पास नहीं है तो उसको इजाजत दी जाए। होम डिलीवरी की फूड चेन को इजाजत दी गई है कि वह सप्लाई करें। 

corona virus

इसके अलावा उन्होंने कहा, मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर उनकी पत्नी और बेटी को कोरोना हो गया यह दुख की बात है। यह अफवाह फैल रही है कि मोहल्ला क्लिनिक सारे बंद किए जा रहे हैं। मोहल्ला क्लिनिक हम बंद नहीं कर रहे क्योंकि अगर मोहल्ला क्लिनिक बंद कर दिए तो लोगों को दूर-दूर बड़े अस्पतालों में जाना पड़ेगा तो मोहल्ला क्लिनिक जारी रहेंगे लेकिन वहां पर हम पूरी एहतियात बरतेंगे। हमारे डॉक्टर भी पूरी एहतियात बरतेंगे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गौरतलब है कि भारत में लॉकडाउन के तीसरे दिन भी कोरोना का कहर जारी रहा। शुक्रवार सुबह तक देश में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 700 के करीब पहुंच गई। गुरूवार को भारत में कोरोना के 88 नये मरीज मिले। जबकि इस बीमारी के कारण पिछले 24 घंटे में छह और मौतों की पुष्टि हुई है। हालांकि अब तक इस बीमारी से 44 लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट चुके हैं। 

यह खबर भी पढ़े: Corona virus: लगातार बढ़ रहा है संक्रमण, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अपील- घरों में ही पढ़ें जुमे की नमाज

यह खबर भी पढ़े: Corona virus: भीलवाड़ा में कम्यूनिटी इंफेक्शन लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, निजी अस्पताल के डॉक्टर को बताया जिम्मेदार

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended