संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस: केंद्र सरकार का फैसला- केंद्रीय कर्मचारियों की सालाना अप्रैजल की तारीख स्थगित

संजीवनी टुडे 31-03-2020 17:25:59

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों की एनुअल परफॉर्मेंश अप्रैजल रिपोर्ट्स की प्रक्रिया शुरू करने और पूरा करने की तारीख बढ़ा दी है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। इससे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगा हुआ है जिससे लोग घरो के अंदर कैद है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को लेकर एक फैसला लिया है। उन्होंने कर्मचारियों की एनुअल परफॉर्मेंश अप्रैजल रिपोर्ट्स की प्रक्रिया शुरू करने और पूरा करने की तारीख बढ़ा दी है। इस संक्रमण के मंगलवार को 93 नए मामले सामने आए हैं।

दरअसल, केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों की एनुअल परफॉर्मेंश अप्रैजल रिपोर्ट्स  की प्रक्रिया शुरू करने और पूरा करने की तारीख बढ़ा दी है। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के कारण तारीख आगे बढ़ाई गई है। सेंट्रल सिविल सर्विसेज के ग्रुप A, B और C अधिकारियों के लिए एपीएआर पूरी करने की संशोधित तारीख जारी कर दी गई है।

केंद्र सरकार के सभी अधिकारियों को हर साल एपीएआर जमा करना अनिवार्य है। आदेश में कहा गया है कि संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, खाली एपीएआर फॉर्म का वितरण 30 मई तक पूरा हो जाना चाहिए। उल्लेखनीय है देश में कोरोना वायरस सङ्कमिटो की संख्या 1440 हो गई जबकि 48 मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र और केरल दोनों ही राज्यों में कोविड-19 के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है। केरल में कोरोना के मरीजों की संख्या 202 तक पहुंच गई हैं। महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 248 तक पहुंच गया है। राजस्थान में 93 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है, आज 14 नए केस मिले है।

यह भी पढ़े: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने कोरोना वायरस से लड़ने में मदद के लिए आगे बढ़ाया अपना हाथ

यह भी पढ़े: कोरनावायरस: पाकिस्तान के विश्वविद्यालयों को ऑनलाइन क्लासेस लेने के निर्देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended