संजीवनी टुडे

कोरोना प्रकोप : अहमदाबाद के 27 क्षेत्रों में रात 10 बजे के बाद नहीं खुलेंगी दुकानें

संजीवनी टुडे 28-09-2020 21:16:31

शहर में पिछले कई दिन से अनेक स्थानों पर लोगों के कोरोना संबंधी दिशा निर्देशों का पालन न करने के मामलों को देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने कड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है।


अहमदाबाद। शहर में पिछले कई दिन से अनेक स्थानों पर लोगों के कोरोना संबंधी दिशा निर्देशों का पालन न करने के मामलों को देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने कड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है। सोमवार को कोरोना के लिए नियुक्त विशेष अधिकारी डॉ. राजीव गुप्ता ने नगर आयुक्त मुकेश कुमार और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद प्रशासन ने एसजी हाईवे, वस्त्रापुर, बोपल और सोला के 27 क्षेत्र में रात 10 बजे तक सभी दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है।

अहमदाबाद नगर निगम के संज्ञान में आया कि पिछले कई दिन से अनलॉक के दौरान रात में बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं। नगर के एसजी राजमार्ग, प्रह्लाद नगर, बोपल, साइंस सिटी रोड, इस्कॉन आदि में युवाओं भीड़ लग रही थी। यह लोग कोरोना के दिशानिर्देशों का भी पालन नहीं कर रहे हैं। इसे देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम ने नगर के 27 इलाकों में रात 10 बजे के बाद दुकानें नहीं खुलेंगी। रात में केवल दवा की दुकानें खुली रहेंगी। इन 27 क्षेत्रों में एसजी हाइवे, प्रह्लादनगर, सिंधुभवन रोड, बोपल, अम्बली, वाईएमसीए सहित केके दा ढाबा आदि शामिल हैं। नगर निगम ने यह फैसला आज से ही लागू करने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि अहमदाबाद शहर में कुछ लोग सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं और शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं करते हैं। ऐसे में कोरोना को रोकने के लिए युवा वर्ग के सहयोग की आवश्यकता है।

यह खबर भी पढ़े: बीकानेर स्टेशन पर लगा अत्याधुनिक तकनीक का कोविड सर्विलांस कैमरा, स्वत: ही...

यह खबर भी पढ़े: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- अब रक्षा उद्योग में 'आत्मनिर्भर' बनेगा भारत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended