संजीवनी टुडे

Corona Lockdown: लॉकडाउन खत्म करने का विचार कर रही है मोदी सरकार - प्रेस रिव्यू

संजीवनी टुडे 05-04-2020 12:29:07

Corona Lockdown: लॉकडाउन खत्म करने का विचार कर रही है मोदी सरकार - प्रेस रिव्यू


नई दिल्ली। कोरोना महामारी को मात देने के लिए लागू किया 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। और भारत सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया हुआ है, लेकिन बड़ा सवाल यह है क्या लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या स्थिति में ढील दी जाएगी। 

lockdown

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्रियों का समूह लॉकडाउन हटाने के विकल्पों पर विचार विमर्श कर रहा है। ख़बर में कहा गया है कि इस समूह की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्रियों का समूह का यह कहना है कि देश में लॉकडाउन की स्थिति को लंबे समय तक नहीं रखा जा सकता है। 

भारत में 700 से ज़्यादा ज़िलों में 200 ज़िलों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। और कोरोना वायरस से भारत में अब तक 3000 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 99 लोगों की मौत हुई है। 

lockdown

सूत्रों के मुताबिक 14 अप्रैल के बाद भारत में रेल सेवा बहाल होगी या नहीं, उस पर फ़ैसला नहीं हो पाया है।

अख़बार के मुताबिक 15 अप्रैल से रेल सेवा के बहाल होने पर अभी तक फ़ैसला नहीं लिया गया है लेकिन माना जा रहा है कि लॉकडाउन पर फ़ैसला लेने के लिए तैयार मंत्रियों के गठित समूह की सलाह के बाद इस पर फ़ैसला होगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

भारत में युवाओं में सबसे ज़्यादा संक्रमण

जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के बारे में पहले कहा जा रहा था कि इससे बुर्ज़ुगों को सबसे ज़्यादा ख़तरा है। लेकिन भारत में इसकी चपेट में युवा लोग ज़्यादा आ रहे हैं। खबर के  मुताबिक कहा गया है कि भारत में सबसे ज़्यादा यानी 41 प्रतिशत मरीज़ 21 से 40 साल के बीच के हैं।

ये खबर भी पढ़े: राजस्थान में 6 नए मामले मिलने से कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढक़र हुई 210

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended