संजीवनी टुडे

भारत में कोरोना मृत्‍यु दर 22 मार्च के बाद से सबसे कम, 14 राज्‍यों में मृत्‍यु दर 1 प्रतिशत से भी कम

संजीवनी टुडे 26-10-2020 20:46:26

विश्‍व में भारत में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा सबसे कम है और यह 22 मार्च के बाद इसमें लगातार गिरावट आ रही है।


नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इससे होने वाली मृत्‍यु दर 1.5 प्रतिशत हो गई है। कोरोना के नए मामलों की रोकथाम की प्रभावी रणनीति, व्‍यापक पैमाने पर टेस्टिंग और सभी सरकारी एवं निजी अस्‍पतालों में मानकीकृत चिकित्‍सकीय प्रबंधन प्रोटोकॉल के कारण मौतों की संख्‍या में काफी गिरावट आई है। देश में पिछले 24 घंटों में 480 मौत दर्ज की गई है। विश्‍व में भारत में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा सबसे कम है और यह 22 मार्च के बाद इसमें लगातार गिरावट आ रही है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना से होने वाली मौत को रोकने के लिए गंभीर रूप से पीडि़त मरीजों के चिकित्‍सकीय प्रबंधन में आईसीयू में कार्यरत डॉक्‍टरों की क्षमता को बढ़ाने की दिशा में नई दिल्‍ली स्थित एम्‍स ने ई-आईसीयू की शुरुआत की है। 

हफ्ते में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को टेली/वीडियो सलाह सत्रों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विशेषज्ञ राज्‍यों के अस्‍पतालों में आईसीयू में तैनात डॉक्‍टरों को परामर्श दे रहे हैं। अभी तक ऐसे 25 टेली सत्रों का आयोजन किया जा चुका है और 34 राज्‍यों/संघ शासित प्रदेशों में 393 संस्‍थानों ने इसमें हिस्‍सा लिया है।

यह खबर भी पढ़े: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! यात्रियों की सुविधा के लिए त्योहार स्पेशल रेलगाड़ियां शुरू करेगा रेलवे

यह खबर भी पढ़े: Bihar Election: नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों समेत कई दिग्गज की प्रतिष्ठा दांव पर, थमा चुनाव प्रचार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended