संजीवनी टुडे

कोरोना संकट: हरियाणा के रास्ते दिल्ली में आने वाली फल-सब्जियों की सप्लाई बंद

संजीवनी टुडे 27-04-2020 20:50:48

प्रदेश में राष्ट्रीय राजधानी से सटे जिलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मामलों पर अंकुश लगने के लिए दिल्ली की सीमाएं सील करने के साथ अब हरियाणा सरकार ने फल-सब्जियों की सप्लाई भी बंद कर दी है।


चंडीगढ़। प्रदेश में राष्ट्रीय राजधानी से सटे जिलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मामलों पर अंकुश लगने के लिए दिल्ली की सीमाएं सील करने के साथ अब हरियाणा सरकार ने फल-सब्जियों की सप्लाई भी बंद कर दी है। हरियाणा के रास्ते हिमाचल प्रदेश से आने वाली फल-सब्जियों की सप्लाई सोनीपत तक ही होगी। इसका बकायदा हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड की ओर से सोनीपत कार्यालय को आदेश भी जारी किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंस में शामिल होने के बाद प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार सायं यह फैसला लिया। 

इस फैसले के बाद दिल्ली सरकार में हड़कंप मच गया। सीमाएं सील होने के बाद दोनों प्रदेशों में कोरोना को लेकर टकराव बढ़ गया। इस बारे में हरियाणा की मुख्य सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव से बात भी की है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली से आने-जाने वालों की पैरवी करते हुए कहा कि हरियाणा बार्डर पर जो लोग रहते हैं, उनका ही दिल्ली में आना-जाना रहता है। काफी संख्या में लोग दिल्ली में रहते हैं, लेकिन गुरुग्राम में काम करते हैं। इस विवाद में वह नहीं पड़ना चाहते हैं। इसलिए हरियाणा को विवादित बयान देने से बचान चाहिए।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आरोप लगाया था कि दिल्ली में काम करने वाले हजारों लोगों की हर रोज आवाजाही होती है। दिल्ली सरकार इन लोगों को पास जारी करती है। इनमें पुलिस वाले भी शामिल हैं। यह लोग वहां से संक्रमित होकर आते हैं और हरियाणा में संक्रमण फैला रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार को इस आवाजाही पर रोक लगानी चाहिए तथा पास जारी करने बंद करते हुए दिल्ली में काम करने वालों के वहीं पर ठहरने का बंदोबस्त करना चाहिए।

अनिल विज ने कहा कि दिल्ली से हरियाणा आने वालों में 120 तब्लीगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि उन्हें दिल्ली में ही क्वारंटाइन किया जाना चाहिए था। विज ने कहा कि अब भी हरियाणा में दिल्ली की वजह से संक्रमण बढ़ रहा है। हरियाणा सरकार लगातार दिल्ली सरकार से आग्रह कर रही है कि वह हरियाणा आने वाले कर्मचारियों को वहीं पर रोकने का प्रबंध करे। इसके बावजूद दिल्ली सरकार द्वारा कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: ऋतिक रोशन ने कहा- अगर मैं 'कृष' होता तो इस वायरस और हर आखिरी सिगरेट को नष्ट कर देता

यह खबर भी पढ़े: अब लक्षण दर्शाने की बजाय चोरी छिपे हमला करने लगा कोरोना, थर्मल स्क्रीनिंग भी फेल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended