संजीवनी टुडे

केजरीवाल के शपथ ग्रहण में शिक्षकों को बुलाने पर विवाद, विपक्षी दलों ने की आलोचना

संजीवनी टुडे 15-02-2020 16:57:50

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को होने वाले अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में राज्य सरकार द्वारा सर्कुलर जारी कर शिक्षकों को आमंत्रित करने को लेकर विपक्षी दल हमलावार हो गए हैं।


नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को होने वाले अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में राज्य सरकार द्वारा सर्कुलर जारी कर शिक्षकों को आमंत्रित करने को लेकर विपक्षी दल हमलावार हो गए हैं। भाजपा और कांग्रेस ने राज्य सरकार के इस निर्णय की कड़ी आलोचना की है।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि सरकार के शपथ ग्रहण में शिक्षक आयें ये अच्छी बात हैं, लेकिन सरकारी आदेश निकालकर जबर्दस्ती शिक्षकों को लाया जाए, शिक्षकों की हाजिरी रामलीला मैदान में लगाई जाए, ये एक गलत परंपरा की शुरुआत है। शपथ ग्रहण को ऐसे 'अनावश्यक ग्रहणों' से मुक्त रखना चाहिए। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा कि केजरीवाल की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को पहुंचने का सरकारी फरमान जारी किया गया है। मतलब साफ है कि सत्ता का दुरुपयोग करके भीड़ इकट्ठी की जा रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल तुरंत इस पर संज्ञान लें। यह जांच का भी विषय है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण शंकर ने शुक्रवार को कहा था कि मुफ्त योजनाओं की घोषणा करके चुनाव जीतने वाली आम आदमी पार्टी के पास विधायक बहुत हैं, लेकिन जनता का समर्थन नहीं है। शपथ ग्रहण में लोगों के भाग न लेने के भय से पार्टी ने 30 हजार शिक्षकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने को कहा है। 

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार (16 फरवरी) को नई सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। समारोह में दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को शामिल होने को कहा गया है। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार (14 फरवरी) को सर्कुलर जारी कर सभी सरकारी स्कूल के शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को शपथ ग्रहण में उपस्थित रहने को कहा है। 

यह खबर भी पढ़े: चीन: 1523 हुई कोरोनावायरस से मरना वालों का संख्या, 66000 से अधिक पीड़ित

यह खबर भी पढ़े: हैती के अनाथ आश्रम में आग लगने से 15 बच्चों की मौत

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended