संजीवनी टुडे

कट मनी खाने वाले तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग पर कांग्रेस का लाल बाजार अभियान

संजीवनी टुडे 17-07-2019 22:29:53

विभिन्न सरकारी परियोजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के एवज में रिश्वत यानी कट मनी लेने वाले तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग पर बुधवार को कांग्रेस की ओर से कोलकाता पुलिस मुख्यालय लाल बाजार का घेराव किया गया है।


कोलकाता। विभिन्न सरकारी परियोजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के एवज में रिश्वत यानी कट मनी लेने वाले तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग पर बुधवार को कांग्रेस की ओर से कोलकाता पुलिस मुख्यालय लाल बाजार का घेराव किया गया है। दोपहर दो बजे के समय विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक मनोज चक्रवर्ती, विधायक असित मित्रा समेत अन्य पार्टी नेताओं के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पुलिस मुख्यालय का घेराव किया।

हालांकि पार्टी की यह योजना पूर्व नियोजित थी इसीलिए पुलिस को इस बारे में पूर्व सूचना भी दी गई थी। इस वजह से सावधानी बरतते हुए पुलिस ने पहले ही मुख्यालय के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया था ताकि कांग्रेस के कार्यकर्ता लाल बाजार के गेट तक नहीं पहुंच सकें। ये लोग धीरे-धीरे लाल बाजार की ओर बढ़ रहे थे जिन्हें पुलिस ने बलपूर्वक बीच रास्ते में ही रोक दिया था। बैरिकेडिंग कर दी गई थी जिससे पुलिसकर्मियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद होते होते मामला हाथापाई पर पहुंच गया। पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा है। हालांकि किसी को कोई चोट नहीं आई है।

कांग्रेस विधायक मनोज चक्रवर्ती ने कहा कि तृणमूल में शीर्ष स्तर से लेकर निचले दर्जे तक के हर एक नेता ने सरकारी परियोजनाओं के एवज में कटमनी ली है। इन सभी नेताओं की गिरफ्तारी होनी चाहिए। इन लोगों ने जल्द से जल्द लोगों से ली गई कट मनी भी लौटाने की मांग की। बाद में पुलिस के आला अधिकारियों ने बीच-बचाव कर मुख्यालय की ओर बढ़ रहे नेताओं को समझाया बुझाया जिसके बाद ये लोग अपना आंदोलन खत्म कर वापस लौटे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के निचले दर्जे के नेताओं को निर्देश दिया है कि उन लोगों ने आम लोगों से जो भी रिश्वत ली है उसका 25 प्रतिशत हिस्सा लौटा दें। गत 16 जून को दिए गए निर्देश के बाद पूरे राज्य में रिश्वतखोर नेताओं का घेराव हो रहा है। अब तक 210 जगहों पर लोगों ने सड़कों पर उतरकर सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं का घेराव किया है। इसकी वजह से राज्य भर में अराजक स्थिति बन गई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended