संजीवनी टुडे

झूठ बोलकर-धोखा देकर कांग्रेस ने खोया जनता का विश्वास: पीएम मोदी

संजीवनी टुडे 17-05-2019 20:31:39


खरगोन। भाजपा पर जनता विश्वास करती है, क्योंकि वह ईमानदारी से काम करती है। कांग्रेस और महामिलावटी जनता को धोखा देना जानते हैं, इसलिए उन्होंने जनता का विश्वास खो दिया है। कांग्रेस ने 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही, लेकिन 150 दिन होने के बावजूद कर्ज माफ नहीं हुआ। किसान परेशान हैं, नया कर्ज नहीं मिल रहा है, घर पर पुलिस आ रही है। किसान पूछ रहा है कर्जमाफी का क्या हुआ? जिन्होंने वादा कर कर्जमाफी नहीं की है, उनसे अब कहना है-माफ करो। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को खरगोन में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कही। 

उन्होंने कहा कि मैंने इस बार चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी और समापन देवी अहिल्याबाई और मां नर्मदा की गोद में बैठकर खरगोन से कर रहा हूं। मेरठ और खरगोन दोनों ही जगहों पर राष्ट्रवाद की जड़ें गहरी हैं। 1857 में मेरठ में भारतीय सैनिकों ने अंग्रेज सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका था, खरगोन में शहीद भीमा नायक ने अंग्रेजों के खिलाफ आदिवासी आंदोलन का नेतृत्व करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। मैं शहीद भीमा नायक और उनके साथियों को नमन करता हूं। प्रदेश की भाजपा सरकार ने शहीद भीमा नायक और मानगढ़ में गोविंद गुरु के स्मारक बनवाए हैं, जिसके लिए मैं शिवराज जी और उनकी टीम को बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार आप वोट देने के लिए बटन दबाएंगे, तो आप एक इतिहास रचेंगे। आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार एक बहुमत वाली सरकार बनाने जा रहे हैं। इस बार आप सिर्फ वोट ही नहीं देंगे, बल्कि नए भारत की नींव को मजबूत करेंगे। लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होते हैं, लेकिन इस बार के चुनाव अभूतपूर्व हैं। इसमें नेतृत्व जनता स्वयं कर रही है। मतदान किसी दल के लिए नहीं, देश के लिए हो रहा है। देश का भविष्य बनाने के लिए इस बार देश की जनता खुद मैदान में है। उन्होंने सभा में उपस्थित अपार जनसमूह का धन्यवाद करते हुए कहा कि चुनाव के अंतिम चरण में किसी संगठन के लिए इतनी बड़ी सभा करना संभव नहीं होता, लेकिन आपकी उपस्थिति आपके दिलों की आवाज है। राजनीति पंडितों को इस सभा को देखकर जनता के मिजाज को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरा देश राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा, अंत्योदय और सुशासन के मंत्र के साथ चल रही भाजपा सरकार पर भरोसा जता रहा है। आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने के उसके संकल्प को समर्थन दे रहा है। पूरे देश की भावना है कि आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा जाए, लेकिन कांग्रेस सैनिकों से विशेष अधिकार छीनने की बात कर रही है, जिसे देश ने ठुकरा दिया है। 

 

जो लोग कश्मीर में अलग से प्रधानमंत्री नियुक्त करने की पैरवी करते हैं, देश उन्हें सजा देना चाहता है। हमारा सैनिक जब सीमा पर तैनात होता है, तो रोटी नहीं, गोलियां खाने के लिए खड़ा होता है। देश के लिए अपनी जिंदगी खपा देने वालों के इस अपमान को देश सहन नहीं करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों का भला नहीं चाहती और उनको भ्रमित कर रही है। आदिवासी भाइयों ने कांग्रेस के इस झूठ को पहचान लिया है और उसे नकार दिया है। जब तक मोदी और भाजपा है, जंगल में रहने वाले आदिवासी भाइयों के अधिकारों और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता। उन्होंने झूठ फैलाने वालों को सजा देने का आह्वान करते हुए कहा कि आपका ये सेवक आदिवासी भाइयों के लिए पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई की व्यवस्था के लिए काम कर रहा है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना साधते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्जमाफी न होने पर सीएम को हटाने की बात कही थी। सीएम तो नहीं बदला, प्रदेश पर अब ढाई सीएम बिठा दिए। इस सरकार के राज में तबादला उद्योग फलफूल रहा है। अपराधी, डकैत सिर उठा रहे हैं। सिर्फ 60 दिनों में यह हाल है, तो पांच साल में प्रदेश का क्या होगा? एक ऊंगली द्वारा हुई गलत बटन दबाने की गलती ने पूरे प्रदेश को तबाह कर दिया है, अब इस गलती को न दोहराएं। उन्होंने कहा समाजवादी नेता स्व. राममनोहर लोहिया ने पानी और पाखाने को देश की महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या बताया था, लेकिन पं. नेहरू से लेकर कांग्रेस के अन्य नेताओं के कानों पर जूं नहीं रेंगी। उनकी इस बात को हमने सुना और इसके लिए अभियान चलाया। आने वाले पांच साल देश के लोगों की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति के होंगे। हम 130 करोड़ जनसंख्या वाले देश के लोग छोटे सपने नहीं देख सकते। हमें बड़ा लक्ष्य लेकर चलना है और उसे हासिल करना है। नए भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए 19 मई को भारी मतदान करें। कमल का बटन दबाकर मजबूत भारत के लिए समर्थन दें।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended