संजीवनी टुडे

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का संदेह, रक्षा मंत्रालय में कोई चीनी जासूस तो नहीं

संजीवनी टुडे 07-08-2020 16:45:04

चीनी घुसपैठ को लेकर बीते दिन रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर डॉक्यूमेंट जारी करने और फिर हटाने को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है।


नई दिल्ली। चीनी घुसपैठ को लेकर बीते दिन रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर डॉक्यूमेंट जारी करने और फिर हटाने को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने रक्षा मंत्रालय की स्वीकारोक्ति को लेकर सवाल खड़े किये हैं। उनका कहना है आखिर क्या बात हो गयी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब घुसपैठ को नकार दिया तो रक्षा मंत्रालय इसे मान रहा है, वो भी इतना समय बीतने के बाद। उन्होंने कहा कि कहीं राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय से बाहर करने की कोई साजिश तो नहीं कर रहा। साथ ही उन्होंने रक्षा मंत्रालय में चीनी जासूस के होने पर संदेह भी जताया।

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, "कोई तो है जो राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय से बाहर करना चाहता है। अन्यथा रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट चीनी आक्रामकता और भारतीय क्षेत्र पर कब्जे के बारे में सच्चाई क्यों बताएगी? उन्होंने कहा कि मंत्रालय के उस एक बयान से राजनाथ सिंह को काफी नुकसान हुआ। लोग पूछने लगे हैं कि क्या मंत्रालय और सेना खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करने में विफल रही। क्या चीनी सैनिकों और उपकरणों को लाने और एलएसी को पार करने की अनुमति दी गई?

कांग्रेस नेता ने कहा कि मंत्रालय की उस स्वीकारोक्ति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उस घोषणा का सच भी उजागर कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि "भारतीय क्षेत्र में कोई घुसपैठ नहीं हुई। ना ही कोई भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर रहा है।" इतना ही नहीं, चीनी घुसपैठ को लेकर सामने आए बयान के आधार पर चिदंबरम ने संदेह जताया है कि कहीं रक्षा मंत्रालय में कोई चीनी जासूस तो नहीं है।

यह खबर भी पढ़े: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी, अब तक 951 लोगों की हो चुकी मौत

यह खबर भी पढ़े: कैलाश चौधरी ने कहा- राजस्थान को 14 अगस्त को मिलेगी गहलोत सरकार के कुशासन से मुक्ति

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended