संजीवनी टुडे

अर्थव्यवस्था मेंं भीषण संकट, सरकार मौन : कांग्रेस

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-08-2019 22:11:56

मनीष तिवारी ने कहा कि देश के तीन करोड़ से अधिक लोगाें के समक्ष बेरोजगार होने का संकट मंडरा रहा है।


नई दिल्ली। भारतीय अर्थव्यवस्था के संकट में होने की रिपोर्टों के बीच कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि वह इस स्थिति को नियंत्रित करने में नाकाम रही है और प्रधानमंत्री इस पर मौन हैं। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के तीन करोड़ से अधिक लोगाें के समक्ष बेरोजगार होने का संकट मंडरा रहा है। उन्होंने कहा “ जब आपकी अर्थव्यवस्था अपने अस्थिर दौर में आ चुकी है ताे ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की चुप्पी बहरा करने वाली है, आज आप दल बदल , बदले की राजनीति और देश में अघोषित आपातकाल देख रहे हैं।”

यह खबर भी पढ़ें: जुर्माने से बचने के लिए करदाता समय पर GST रिटर्न दाखिल करें: बलविंदर

उन्होंने नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था इस समय अभूतपूर्व संकट का सामना कर रही है और सरकार को इस दिशा में ध्यान देने की आवश्यकता है।इस कहा कि स्वीकारोक्ति के लिए कुमार को धन्यवाद दिया जाना चाहिए। गौरतलब है कि कुमार ने कल कहा था कि देश में पिछले 70 वर्षों में तरलता की ऐसी स्थिति नहीं देखी है और पूरा वित्तीय क्षेत्र भंवर में फंस गया है तथा कोई भी दूसरे पर यकीन नहीं कर रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

तिवारी ने कहा“ इस स्वीकारोक्ति में थोड़ा संशोधन किए जाने की आवश्यकता है और यह केवल वित्तीय क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरी अर्थव्यवस्था में है। देश की अर्थव्यवस्था की हालत इस समय अभूतपूर्व है जो शायद पिछले 70 वर्षों में कभी नहीं देखी गई है।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended