संजीवनी टुडे

प्रवेश वर्मा के विरोध में लोकसभा से कांग्रेस का बहिर्गमन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 03-02-2020 16:23:02

लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रवेश वर्मा के राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखने का विरोध करते हुये कांग्रेस, द्रविड मुन्नेत्र कषगम् तथा कई अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने उन्हें बोलने नहीं देने का अध्यक्ष ओम बिरला से आग्रह किया और उनकी बात नहीं सुने जाने पर उन्होंने सदन से बहिर्गमन कर दिया।


नई दिल्ली। लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रवेश वर्मा के राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखने का विरोध करते हुये कांग्रेस, द्रविड मुन्नेत्र कषगम् तथा कई अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने उन्हें बोलने नहीं देने का अध्यक्ष ओम बिरला से आग्रह किया और उनकी बात नहीं सुने जाने पर उन्होंने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

बिरला ने आज जैसे ही राष्ट्रपति के अभिभाषण पर ध्यान्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करने को कहा तो विपक्षी दलों ने इस पर आपत्ति की और कहा कि वर्मा ने हाल ही दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया है जिसके कारण चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर रोक लगाने का निर्णय दिया है। इसलिए वर्मा को बोलने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिये।

यह खबर भी पढ़ें:​ CAA को लेकर कांग्रेस, द्रमुक और तृणमूल कांग्रेस के बीच हंगामा, सरकार ने की चर्चा की अपील

अध्यक्ष ने विपक्ष की आपत्ति पर कड़ा एतराज जताया और कहा कि गलत परंपरा की शुरुआत नहीं करनी चाहिये। सदन से बाहर जो कुछ बोला गया है उसको लेकर सदन में कुछ आपत्ति करना गलत परंपरा है। बाहर की बातों को सदन में नहीं उठाया जाना चाहिये। उन्होंने विपक्ष की आपत्ति को खारिज करते हुए वर्मा को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रखने को कहा।

सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अध्यक्ष से बार-बार कहा कि यह गलत परंपरा नहीं है। वर्मा ने गलत बयानी की है और उनकाे सदन में नहीं बोलना चाहिये। कांग्रेस के अन्य सदस्यों ने अपनी सीटों पर उठकर अध्यक्ष से आग्रह किया कि उनके नेता की बात मानी जानी चाहिये। अध्यक्ष ने उनकी बात नहीं सुनी जिसके विरोध में कांग्रेस के साथ ही द्रमुक के टी.आर. बालू तथा ए. राजा के साथ ही एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवेसी सहित कई अन्य दलों के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended