संजीवनी टुडे

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, सरकार चुनावी फायदे के लिए आयकर विभाग का कर रही है इस्तेमाल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-10-2019 22:37:44

सरकार चुनावी फायदे के लिए आय कर विभाग का इस्तेमाल कर रही है और गलत तरीके से छापे मारे जा रहे हैं इसलिए चुनाव खत्म होने तक आयोग की अनुमति लेने के बाद छापे की कार्रवाई हो।


नई दिल्ली। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि सरकार चुनावी फायदे के लिए आय कर विभाग का इस्तेमाल कर रही है और गलत तरीके से छापे मारे जा रहे हैं इसलिए चुनाव खत्म होने तक आयोग की अनुमति लेने के बाद छापे की कार्रवाई हो।

यह खबर भी पढ़ें: ​INX Media case: ईडी को तिहाड़ में चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत मिली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को आयोग से मुलाकात के बाद निर्वाचन सदन के बाहर पत्रकारों से कहा कि कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच सरकार ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) का दुरुपयोग करते हुए कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में अकाउंट का काम देखने वाले कर्मचारियों के घरों में घुसकर छापेमारी की है।

उन्होंने इन छापों को अवैध बताया और कहा कि सीबीडीटी कर्मचारी शुक्रवार शाम छह बजे से रविवार शाम तक उनके घरों पर डटे रहे। छापे को लेकर न कोई वारंट दिया गया और ना कोई दस्तावेज दिया गया। यह छापेमारे केरल से लेकर कानपुर और दिल्ली में की गयी है। उन्होंने कहा कि यह सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है जो लेोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त आग्रह किया गया है कि छापों की तरह की कार्रवाई पर तब तक रोक लगनी चाहिए जब तक चुनाव प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार को छापेमारी ही करनी है तो इसके लिए वह पहले आयोग से अनुमति ले।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग अनुसूचित जाति के लोगों को वोट नहीं देने के लिए धमका रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने हरियाणा के कैथल का उदाहरण दिया और कहा कि वहां गुंडे सड़कों पर आकर अनुसूचित जाति के लोगों को वोट नहीं डालने के लिए कह रहे हैं।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended