संजीवनी टुडे

कम्प्यूटर बाबा का ऐलान नर्मदा में हो रहे अवैध उत्खनन को बंद कराएगी सरकार

संजीवनी टुडे 26-06-2019 19:33:09

मध्‍य प्रदेश सरकार के नर्मदा नदी न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि नर्मदा और अन्य नदियों में अवैध उत्खनन को मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार बंद कराएगी ।


खरगोन। मध्‍य प्रदेश सरकार के नर्मदा नदी न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि नर्मदा और अन्य नदियों में अवैध उत्खनन को मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार बंद कराएगी । इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है । नर्मदा नदी और अन्य नदियों को प्रदूषित होने से भी बचाकर उनका संरक्षण किया जाएगा।  कम्प्यूटर बाबा ने बुधवार को ग्राम बोरावां में प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. सुभाष यादव की छठी पुण्यतिथि पर उनका पुण्य स्मरण करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

कम्प्यूटर बाबा ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि स्व. सुभाष यादव ने गरीबों और किसानों की जीवन भर सेवा की। उन्होंने कहा कि एक पौधा लगाकर उसकी परवरिश कर उसे वृक्ष बनाना ही सुभाष यादव को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। एक रोटी बाबा के नाम से प्रसिद्ध डॉ. स्वामी शिवोअहम भारती ने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए सबसे पहले हमें दैनिक जीवन में विलासिता वाले जीवन का परित्याग करना होगा । अपने आसपास के परिवेश को साफ सुथरा रखकर पर्यावरण को शुद्ध रखना होगा । पौधे लगाकर उनको संरक्षित करना होगा । पिछली सरकार ने 6 करोड़ पौधे लगाये, लेकिन 6 हजार भी आज जिंदा नहीं है । 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री अरुण यादव ने अपने पिता स्व. सुभाष यादव की पुण्यतिथि पर अपने निवास ग्राम बोरावां में आए संत समाज का स्वागत करते हुए कहा कि महान तपस्वी और धर्मात्मा संतों के इस धरा पर आगमन से मैं , मेरा परिवार और ग्रामवासी कृतज्ञ हैं । उन्होंने कहा कि ये सभी पूजनीय संत पुण्यकार्यों में जुटे हुए हैं । नर्मदा नदी का संरक्षण कर रहे हैं । बिगड़ते पर्यावरण के संतुलन को बनाए रखने के लिए ये सभी संत पर्यावरण के सुधार में भी जुटे हुए हैं। इस अवसर पर महामण्डलेश्वर संत बालकदास महाराज बड़वाह, एक रोटी बाबा डॉ. स्वामी शिवोहम भारती ओंकारेश्वर, संत मंगलदास त्यागी, श्री चन्द्रमौली साहब गादीपति डोलारी आश्रम, स्व. सुभाष यादव की धर्मपत्नी श्रीमती दमयंती यादव, अरूण यादव, कृषि मंत्री सचिन यादव सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की । 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended