संजीवनी टुडे

विपक्ष विस में महिलाओं के प्रति असंसदीय भाषा की करेगा उपराज्यपाल से शिकायत: विजेंद्र

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 17:37:23

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मंगलवार अध्यक्ष रामनिवास गोयल पर सदन में जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं कराने और महिलाओं के प्रति असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसकी शिकायत उपराज्यपाल से करेंगे।


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मंगलवार अध्यक्ष रामनिवास गोयल पर सदन में जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं कराने और महिलाओं के प्रति असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसकी शिकायत उपराज्यपाल से करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:​ भारतीय मूल्यों पर आधारित समाजवादी अर्थनीति का बाजारवादी मॉडल बने: वामदल

गुप्ता ने दिल्ली विधानसभा के दो दिन के शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बाद आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सदन में विपक्ष को जनहित के मुद्दों पर बहस करने की अनुमति नहीं दी । सत्र के अंतिम दिन दिल्ली में प्याज की कीमतों को लेकर कुछ महिलाओं के विधानसभा परिसर में आ जाने पर उनके प्रति असंसदीय भाषा का प्रयोग किया गया। इस मौके पर विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा, ओम प्रकाश शर्मा और पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भी मौजूद थे ।

उन्होंने आरोप लगाया कि मंगलवार को सदन में विपक्ष के विधायकों के प्रति अभद्र भाषा का इस्तेमाल और धक्का मुक्की की गई और इसका विरोध करने पर उन्हें ही मार्शल के जरिये सदन से बाहर निकलवा दिया गया। विपक्ष के नेता ने कहा कि वह इस पूरे प्रकरण की शिकायत उपराज्यपाल से करेंगे । इसके लिए उपराज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा गया है । उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह सब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इशारे पर हुुआ क्योंकि वह सदन में दिल्ली में दूषित पेयजल की आपूर्ति, सीएनजी बसों की खरीद में घपला और प्याज की आसमान छूती कीमतों से सरकार की बदनामी को लेकर आशंकित थे।

इसलिए विपक्ष की आवाज को दबाई गई। उन्होंने कहा केजरीवाल की सरकार के पांच वर्ष के कार्यकाल में केवल 106 दिन विधानसभा की बैठकें हुई जो कि 20 साल के इतिहास में सबसे कम है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended