संजीवनी टुडे

राजधानी में ठंड का दौर शुरू, वायु की गुणवत्ता बदतर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-12-2019 20:26:10

राजधानी दिल्ली में आज सुबह लोगाें को ठंड का सामना करना पड़ा और दिन का अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया जो इस सीजन के औसत तापमान से एक डिग्री कम है।


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आज सुबह लोगाें को ठंड का सामना करना पड़ा और दिन का अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया जो इस सीजन के औसत तापमान से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग के अनुसार दिन में शाम साढ़े पांच बजे सापेक्षिक आर्द्रता 73 प्रतिशत दर्ज की गई थी और दिन में आसमान साफ रहा तथा शाम के समय तापमान में कमी आनी शुरू हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें:​ पंजाब की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिये निवेश की कमी नहीं

मौसम विभाग ने कल दिन में आसमान में बादल छाए रहने और न्यूनतम तापमान सात डिग्री तथा अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने का अनुमान व्यक्त किया है। आज सुबह का तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सीजन के सामान्य तापमान से एक डिग्री कम है।

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राजधानी में वायु की गुणवत्ता बहुत ही खराब श्रेणी की रही और शाम छह बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 395 दर्ज किया गया। आगामी दिनों में तापमान में और गिरावट आने के साथ ही वायु की गुणवत्ता में गिरावट आने की आशंका है क्योंकि कम तापमान पर प्रदूषक तत्व निचले स्तर पर ही रह जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended