संजीवनी टुडे

आचार संहिता उल्लंघन कर पुतला जलाया, 15 भाजपाई गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 14-03-2019 19:15:38


जगदलपुर। राजस्व मंत्री का पुतला दहन एवं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में पुलिस ने 15 भाजपा और भाजयुमो के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया.।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा बुधवार को भाजपा जिला कार्यालय के सामने प्रदेश के आपदा एवम राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का पुतला दहन किया गया था। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि उनके प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के उपनाम को लेकर मंत्री ने टिप्पणी की थी, जिससे आक्रोशित होकर पुतला दहन किया गया था। पुतला दहन के बाद स्थानीय निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते बोधघाट में एफआईआर दर्ज कराया था। 

बोधघाट पुलिस ने धारा 143,147,148,149,150, 285, 341 और 188 के तहत मामला दर्ज कर नामजद रिपोर्ट के आधार पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और नेताओं संग्राम सिंह राणा,राकेश तिवारी,राजेंद्र बाजपेयी,अक्षय पांडे,रोहित खत्री,पंकज आचार्य,विनीत शुक्ला,आलेख तिवारी सहित अन्य के घर पहुंच कर गिरफ्तार कर थाने ले आई। न्यायधीश ने सभी को जमानत दे दी। वहीं इस मामले में जिला अध्यक्ष बैदु राम कश्यप और भाजयुमो अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।न्यायधीश ने बोधघाट पुलिस को इस दौरान फटकार भी लगाई की इनकी जमानत थाने स्तर पर ही कर देना था।

प्रदेश महामंत्री किरण देव ने गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि नई सरकार जब से चुनकर आई है अपने राजनीतिक विरोधी कार्यकर्ताओं को अलोकतांत्रिक ढंग से व्यवहार कर रही है। कांग्रेस बदलापुर की राजनीति कर रही है। वहीं पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कहा जिस तरह कार्यकर्ताओं को घर से 20- 20 पुलिसकर्मी उठा कर लाए हैं, यह घोर निंदनीय है, इसका भारतीय जनता पार्टी कड़ा विरोध करती है। निगम में नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कार्यकताओं की गिरफ्तारी को निंदा करते बताया की सभी कार्यकर्ताओं को जमानत मिल चुकी है, मगर सवाल यह है की एफआईआर के बाद तुरंत पुलिस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पहुंच जाती है, यह सब कांग्रेस के नेताओं के निर्देश पर हो रहा है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एडिशनल एसपी संजय महादेवा ने बताया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन किए जाने को लेकर 15 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है और खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended