संजीवनी टुडे

तट रक्षक बल ने कार निकोबार से 300 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-09-2019 20:10:29

कार निकोबार के समीप म्यांमार के एक संदिग्ध जहाज से 300 करोड़ रुपए मूल्य का प्रतिबंधित मादक पदार्थ कीटामाईन बरामद की है।


नई दिल्ली। भारतीय तट रक्षक बल ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कार निकोबार के समीप म्यांमार के एक संदिग्ध जहाज से 300 करोड़ रुपए मूल्य का प्रतिबंधित मादक पदार्थ कीटामाईन बरामद की है। तट रक्षक बल से एक प्रवक्ता ने बताया कि बल के एक जहाज ने 18 सितंबर को भारतीय अनन्य आर्थिक क्षेत्र में एक संदिग्ध जहाज को देखा जो वीएचएफ संकेतों का जवाब नहीं दे रहा था। 

यह खबर भी पढ़ें: ​लोकसभा चुनाव की प्रचंड जीत के बाद मोदी- भाजपा की पहली परीक्षा, क्या फिर मिलेगा शिवसेना का साथ?

इसके बाद बल के जहाज राजवीर को इस जहाज का पीछा करने के निर्देश दिए गए और उसने 19 सितंबर को जहाज के कर्मचारियों के बारे में जानकारी जुटाई तथा उसकी तलाशी ली। इस पर सवार कर्मचारियों ने बताया कि उन्होंने 14 सितंबर को म्यांमार की दामसन खाड़ी से अपनी यात्रा शुरू की थी और उन्हें 21 सितंबर को थाइलैंड मलेशिया सीमा पर एक नौका को यह सामान देना था।

तट रक्षक बल ने जब 20 सितंबर को इस जहाज पर लदी बोरियाें की जांच की तो उसे इन 57 बोरियों में कुछ संदिग्ध सामान मिला। जहाज राजवीर अपने साथ म्यांमार के छह नागरिकों को लेकर पोर्ट ब्लेयर 21 सितंबर को पहुंचा और तकनीकी खराबी के कारण वह म्यांमार का जहाज 20 सितंबर को डूब गया था। बाद में इस मामले में नारकोटिक्स ब्यूरो और स्थानीय पुलिस ने मिलकर जांच की। पिछले पांच वर्षों में तट रक्षक बल ने छह हजार रुपए कीमत का मादक पदार्थ बरामद किया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended