संजीवनी टुडे

CM पटनायक ने अधिकारियों से कहा, जनता के साथ सम्मानपूर्वक बर्ताव करें

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 19:57:15

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को वरिष्ठ नौकरशाहों और जिलाधिकारियों से कहा कि जनता के साथ सम्मानजनक बर्ताव करें और उनके जीवन स्तर को बदलने का प्रयास करें।


भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को वरिष्ठ नौकरशाहों और जिलाधिकारियों से कहा कि जनता के साथ सम्मानजनक बर्ताव करें और उनके जीवन स्तर को बदलने का प्रयास करें। पटनायक ने दो दिवसीय वरिष्ठ नौकरशाह कांफ्रेस का उद्घाटन करते हुए कहा,“ लोकतंत्र की आत्मा उसमें रहने वाले लोग हैं। लोकतंत्र में प्रत्येक संस्थान लोगों के कल्याण करने और उन्हें सशक्त बनाने और उनकी सेवा करने के लिए होता है।

यह खबर भी पढ़ें: ​सैलजा ने कहा, हरियाणा में गठबंधन सरकार अपने बोझ से खुद गिर जाएगी

पुलिस थाना, अस्पताल और कार्यालय जनता के लिए हैं और यही जनता इसकी असली मालिक है। इन संस्थाओं में काम करने वाले कर्मचारियों लोगों के पैसे से भुगतान किया जाता है। इन संस्थानों में जाने वाले प्रत्येक इंसान के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाए और उनके समाधान को पेशेवर और नैतिक तरीके से हल किया जाए।”

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद सभी मंत्रियों और अधिकारियों को शपथ दिलायी। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में नए युग की तकनीकी और सृजनता से संबंधित मुद्दों पर विमर्श होंगे।

पटनायक ने कहा कि उनका परिवार 4.5 करोड़ लोगों का है और उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने काम से लोगों के जीवन स्तर में बदलाव करने की सलाह दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ परिवार हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, हम चाहते हैं कि हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, हमारे भाइयों और बहनों को बेहतर रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं और हमारे अभिभावकों को सबसे अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करायी जाएं।”

उन्होंने कहा,“ मेरा भी 4.5 करोड़ लोगों का एक परिवार है। उनके आशीर्वाद से मैं यहां 20 सालों से मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की सेवा कर रहा हूं।”

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended