संजीवनी टुडे

सीएम खांडू ने बारिश से हुए नुकसान पर पर जताई चिंता

संजीवनी टुडे 17-07-2019 21:28:36

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य में बारिश के कारण लोगों के जानमाल के प्रति गंभीर खतरा उत्पन्न होने पर गंभीर चिंता व्यक्त की है।


इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य में बारिश के कारण लोगों के जानमाल के प्रति गंभीर खतरा उत्पन्न होने पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने राज्य में भूस्खलन की कथित घटनाओं पर दुख व्यक्त किया। साथ ही सरकार की ओर से समर्थन देने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने आपदा से बचने के लिए सभी जिला प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबंधन विभाग, कार्य विभागों को ठोस प्रयासों का आह्वान किया। उन्होंने सभी बाधाओं के बावजूद सुविधाओं की बहाली के लिए आम लोगों से सक्रिय भागीदारी की अपील की। उन्होंने अतिशीघ्र आवश्यक सेवाएं बहाल करने का भी संबंधित विभाग को निर्देश दिया है। 

बाढ़ और भूस्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दिया है। मुख्यमंत्री ने भूस्खलन की संभावना वाले क्षेत्रों में यात्रा करने वाले यात्रियों से अतिरिक्त सावधानी बरतने और समय-समय पर स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया। 

मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री बमांग फेलिक्स को व्यक्तिगत रूप से बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से उत्पन्न होने वाली स्थिति की निगरानी करने का जिम्मा सौंपा है। बुधवार को गृह मंत्री ने राजधानी परिक्षेत्र के भूस्खलन स्थलों का दौरा किया। उनके साथ राजधानी के उपायुक्त, शीर्ष पुलिस अधिकारी, आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और जिला प्रशासन के अधिकारी भी शामिल थे। पुलिस मुख्यालय के पास राजमार्ग पर बुधवार को हुए भूस्खलन में घायल दो लोगों से भी गृह मंत्री ने मुलाकात की, दोनों का आरके मिशन अस्पताल, इटानगर में इलाज चल रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended