संजीवनी टुडे

CJI दीपक मिश्रा की बढ़ सकती है मुश्किलें, विपक्ष ला सकता है महाभियोग प्रस्ताव

संजीवनी टुडे 23-01-2018 19:58:14

CJI  Deepak Mishras problems opposition bring impeachment

नई दिल्ली। आगामी संसद सत्र के दौरान भारत के मुख्य न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विपक्ष संसद के बजट सत्र में महाभियोग प्रस्ताव ला सकता है। सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि भारत के मुख्य न्यायमूर्ति (CJI) दीपक मिश्रा के खिलाफ संसद के बजट सत्र में महाभियोग प्रस्ताव लाने की संभावनाओं पर अन्य विपक्षी दलों के साथ विचार विमर्श चल रहा है। 

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

मंगलवार को येचुरी ने कहा कि सीपीएम अन्य विपक्षी दलों के साथ CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने की संभावनाओं पर विचार विमर्श कर रही है। उनका यह बयान सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ न्यायमूर्तियों द्वारा न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा पर महत्वपूर्ण मुकदमों की सुनवाई अपनी पसंद के कनिष्ठ न्यायमूर्तियों को सौंपने का आरोप लगाए जाने के बाद आया है.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों द्वारा न्यायमूर्ति मिश्रा पर महत्वपूर्ण मुकदमों की सुनवाई अपनी पसंद के जुनियर न्यायाधीशों को सौंपने का आरोप लगाये जाने के संदर्भ में येचुरी ने कहा कि माकपा और कांग्रेस सहित अन्य दलों ने इस मामले में जांच कराने की मांग की थी। पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान येचुरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चारों न्यायाधीशों ने व्यवस्थागत खामियों से जुड़े गंभीर मुद्दे उठाये हैं। 

यह भी पढ़े: दूल्हा-दुल्हन का एेसा डांस देख नहीं रुकेगी हंसी, देखें वीडियो

जानकारी के लिए बतादे संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू हो रहा है। नौ फरवरी तक चलने वाले बजट सत्र के पहले चरण में एक फरवरी को वित्तीय वर्ष 2018-19 का बजट पेश किया जाएगा। सत्र का दूसरा चरण पांच मार्च से छह अप्रैल तक चलेगा। 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended