संजीवनी टुडे

Citizenship Law: भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच अमित शाह ने बिल पर दिया ये बड़ा बयान, कहा- यह मुसलमान विरोधी........

संजीवनी टुडे 14-12-2019 21:30:20

नागरिकता संशोधन विधेयक बिल का देश में कई जगहों पर विरोध हो रहा हैं। हाल ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए क


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक बिल का देश में कई जगहों पर विरोध हो रहा हैं। हाल ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘वह किसी भी सूरत’’ में इसे राज्य में लागू नहीं होने देंगी। बनर्जी ने कहा कि बीजेपी कानून को लागू करने के लिए राज्यों को बाध्य नहीं कर सकती। वही आज एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया हैं। शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के किसी भी निर्णय को मुसलमान विरोधी बताने की कांग्रेस की आदत हो गई है। 

यह खबर भी पढ़ें: ''भारत बचाओ रैली'' में क्या बोले CM अशोक गहलोत?

जब केंद्र सरकार फौरी तीन तलाक विधेयक लेकर आई तो कांग्रेस ने कहा यह मुसलमान विरोधी है। इसके बाद जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने से उत्पन्न भेदभाव को समाप्त करने के उद्देश्य से संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के लिए विधेयक लाया गया तब भी कांग्रेस ने कहा यह मुसलमान विरोधी है।

यह खबर भी पढ़ें: गंगा घाट की सीढ़ियां पर गिर पड़े PM मोदी, सुरक्षा में बड़ी चूक

उन्होनें आगे कहा- इस बार संसद के दोनों सदनों में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर कांग्रेस की पेट में दर्द शुरू हो गया है और वह लगातार दुष्प्रचार कर रही है कि यह कानून मुसलमान विरोधी है। उन्होंने कहा, “मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि यह कानून मुसलमान विरोधी नहीं है।” गौरतलब हैं त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन कानून (कैब) के खिलाफ जारी संयुक्त आंदोलन निरंतर संवाद के साथ लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन जारी रखने की घोषणा के बाद शांत हो गया है लेकिन उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर और धलाई जिले के गंदाचेर्रा में अभी भी इस मसलेे को लेकर तनाव व्याप्त है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended