संजीवनी टुडे

नागरिकता कानून: यूपी के 6 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध, धारा 144 लागू

संजीवनी टुडे 16-12-2019 07:50:49

नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देशभर में प्रदर्शन देखा जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार और नॉर्थ ईस्ट में नागरिकता कानून पर प्रदर्शनकारी सड़कों पर देखे गए।


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देशभर में प्रदर्शन देखा जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार और नॉर्थ ईस्ट में नागरिकता कानून पर प्रदर्शनकारी सड़कों पर देखे गए। यूपी के 6 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध के साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है।  

यह भी पढ़े: BJP नागरिकता कानून पर विपक्ष के रवैये के खिलाफ करेगी प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के ऑफिस की तरफ से जारी बयान में सीएम ने शांति और सौहार्द की अपील करते हुए कहा, 'नागरिकता संशोधन कानून के संदर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। प्रदेश सरकार हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसके लिए यह भी आवश्यक है कि सभी नागरिकों द्वारा कानून का पालन किया जाए। राज्य में कायम अमन चैन के माहौल को प्रभावित करने की किसी को अनुमति नहीं है।'

यह भी पढ़े: राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए BJP नेता ने कहा- वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं, नाम लेने की भी इजाजत नहीं

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में शांति है। जमीन पर स्टाफ पूरी तरह से चौकस है और सभी संबंधित लोगों से जुड़ा हुआ है। पूरी ऐहतियात बरती जा रही है। दिल्ली से सटे पश्चिमी यूपी के 6 जिलों अलीगढ़, बुलंदशहर, कासगंज, मेरठ, सहारनपुर, बरेली में धारा 144 लागू कर दी गई है। मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाओं पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया है। मेरठ के डीएम अनिल धींगरा ने बताया कि सोमवार को दिन में 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended