संजीवनी टुडे

यौन शोषण केस में फंसे चिन्मयानंद को 14 दिनों के लिए भेजा गया जेल

संजीवनी टुडे 20-09-2019 15:06:18

रेप का आरोपी चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में पेश होने के बाद 14 दिन की जेल


शाहजहाँपुर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के चर्चित छात्रा रेप मामले में शुक्रवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसआइटी ने शुक्रवार को चिन्मयानंद को बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ उनके आश्रम में घेर लिया। एसआइटी की टीम स्वामी चिन्मयानंद को मुमुक्ष आश्रम उनके निवास से कड़ी सुरक्षा के बीच कोतवाली लेकर गई ।

यह खबर भी पढ़े: INX Media: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत तीन अक्टूबर तक बढ़ी

उन्होंने बताया कि एसआइटी ने पुलिस की टीम के साथ पहुंचकर स्वामी चिन्मयानंद को आश्रम से उठाया और बाद में कोतवाली ले गई। उसके बाद चिकित्सीय परीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि स्वामी चिन्यमानंद का ट्रामा सेंटर में चेकअप कराया जा रहा है। इस दौरान एसआइटी प्रभारी नवीन अरोड़ा के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद हैं।

अब चिन्मयानंद को कोर्ट में पेश किया गया और फिर कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेजा है। उधर, चिन्मयानंद की ओर से दायर जबरन वसूली के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि चिन्मयानंद (Chinmayanand) लॉ छात्रा ने 12 पन्नों की शिकायत और SIT को दिए बयान में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं। पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने ब्लैकमेल कर रेप किया है। 

पीड़िता का हॉस्टल के बाथरूम में नहाने का वीडियो बनाया गया और उस वीडियो को वॉयरल करने की धमकी देकर एक साल तक रेप करता रहा। साथ ही पीड़िता ने बताया कि चिन्मयानंद ने शारीरिक शोषण का वीडियो भी बनाया है। चिन्मयानंद पीड़िता से मसाज करने का भी दबाव बनाता था और कई बार उसके साथ बंदूक के दम पर भी रेप हुआ है। लड़की ने भी अपने बचाव के लिए चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है. लड़की ने इसके लिए अपनी चश्मे में खुफिया कैमरा लगाया और चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended