संजीवनी टुडे

आतंकी मसूद पर चीन के वीटो से नाराज व्यापारी 19 मार्च को जलाएंगे चीन निर्मित सामानों की होली

संजीवनी टुडे 14-03-2019 17:54:14


नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में चीन द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर वीटो लगाने और लगातार पाकिस्तान की मदद करने से नाराज व्यापारियों ने केंद्र सरकार से चीन निर्मित वस्तुओं के आयात पर 300 से 500 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी लगाने की मांग की है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(कैट) ने चीन की इस नीति को भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ एक बड़ा खतरा मानते हुए देशभर के व्यापारियों से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया है। कैट ने आगामी 19 मार्च को देशभर में हजारों स्थानों पर चीनी सामन की होली जलाने की घोषणा की है।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने गुरुवार को संयुक्त बयान जारी कर कहा कि अब समय आ गया है जब चीन को पाकिस्ताथ देने की कीमत चुकानी पड़ेगी। चीन के लिए भारत एक बड़ा बाजार है और यदि इस बाजार से चीन को बेदखल कर दिया जाए तो इससे चीन की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका झेलना होगा। इसीलिए कैट ने देश भर के व्यापारियों से आग्रह किया है कि वो चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करते हुए कोई चीनी सामान न बेचें और न ही खरीदें। अपने इस राष्ट्रीय अभियान में कैट ट्रांसपोर्ट, लघु उद्योग, हॉकर्स, उपभोक्ता आदि के राष्ट्रीय संगठनों को भी जोड़ेगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कैट पदाधिकारियों ने कहा कि ऐसे समय में जब पाकिस्तान भारत के साथ आतंकवादी गतिविधियों का खेल खेल रहा है ऐसे में चीन द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में रुकावट डालना एक तरह से भारत के खिलाफ कार्रवाई है। यह लगातार चौथी बार है जब चीन ने मसूद अजहर के मामले में वीटो का उपयोग किया है। इससे साफ जाहिर होता है कि चीन पाकिस्तान का खुला समर्थन कर रहा है और करेगा। इसी कड़ी में यदि चीन को भारत के बाजार से बेदखल कर दिया जाए तो शायद चीन को समझ आए जाए।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended