संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- राज्य में नहीं की जाएगी बाघों की नसबंदी

संजीवनी टुडे 07-08-2020 20:24:43

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में बाघों की नसबंदी नहीं की जाएगी।


मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में बाघों की नसबंदी नहीं की जाएगी। बाघों को दूसरी जगहों पर भेजने के लिए समिति गठित की जाएगी और इसके बाद बाघों को अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित किया जाएगा। मंत्रालय में शुक्रवार को वन विभाग की ओर से बाघों की बढ़ती संख्या के संदर्भ में बैठक की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने बाधों का संरक्षण किए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। 

वनमंत्री संजय राठोड़ ने बताया कि महाराष्ट्र में इस समय कुल 312 बाघ हैं। चंद्रपुर जिले में बाघों की संख्या अधिक है। इसलिए यहां रास्ते पर बाघ अक्सर देखे जा सकते हैं। साथ ही कई बार बाघ के हमले में स्थानीय नागरिकों के घायल होने की भी घटनाएं प्रकाश में आई हैं। इसी वजह से वन्य जीव मंडल ने चंद्रपुर में बाघों की नसबंदी का प्रस्ताव वन विभाग के पास भेजा था। इस प्रस्ताव पर होने वाली चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने बाघों की नसबंदी के प्रस्ताव को अमान्य कर दिया है। मुख्यमंत्री ने बाघों का संरक्षण और बेहतर तरीके से किए जाने के लिए समिति गठित करने का निर्देश दिया है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद बाघों को अन्य स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: चीनी ऐप Tik-Tok अमेरिकी युवाओं का जनून, माइक्रोसॉफ्ट से बातचीत

यह खबर भी पढ़े: अलवर/ प्रेम प्रसंग: शादीशुदा युवक-युवती के पहाड़ी पर पेड़ से लटके मिले शव, दोनों परिवारों में मचा कोहराम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended