संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री ने की आईटी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक

संजीवनी टुडे 12-07-2019 03:45:00

राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने गुरुवार को राज्य के विज्ञान, प्रौद्योगिकी, सूचना एवं तकनीकी विभाग के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक कर इससे संबंधित कामकाज का विस्तृत जायजा लिया।


गुवाहाटी। राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने गुरुवार को राज्य के विज्ञान, प्रौद्योगिकी, सूचना एवं तकनीकी विभाग के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक कर इससे संबंधित कामकाज का विस्तृत जायजा लिया। यह बैठक राजधानी गुवाहाटी के दिसपुर स्थित जनता भवन के मुख्यमंत्री कार्यालय सभागृह में आयोजित की गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केशव महंत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय लोहिया, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव विनोद सेसान, ऐमट्रॉन के प्रबंध निदेशक एनके यादव मौजूद थे।

इस बैठक में मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी का सीधा लाभ जनता को मिलना चाहिए। इस विभाग को जनता के और करीब लाए जाने की जरूरत है। जिसमें स्कूल के शिक्षकों एवं छात्रों को साथ लिया जाना चाहिए, ताकि इसका सीधा लाभ समाज को प्राप्त हो और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी पर आधारित एक दक्ष समाज का निर्माण हो सके।उन्होंने कहा कि अभिभावकों एवं शिक्षकों को बड़ी जिम्मेदारी उठाने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने बैठक में कई आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने राज्य के बंगाईगांव तथा उदालगुड़ी में 5 मेट्रिक टन के सोलर कोल्ड स्टोरेज बनाने के लिए विभाग के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इस तरह के कोल्ड स्टोरेज बनाने के लिए सरकार समग्र ग्राम में उन्नयन योजना के तहत सब्सिडी देने को प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे किसानों की आमदनी को बढ़ाने एवं प्रौद्योगिकी पर आधारित खेती के सिलसिले में किसानों की मदद करें। बैठक में मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों शुरू किए गए इस विभाग के जरिए कई योजनाओं की अद्यतन स्थिति का भी जायजा लिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended