संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री केसीआर ने बाढ़ प्रभावितों के लिये किया आर्थिक मदद का ऐलान

संजीवनी टुडे 20-10-2020 07:33:36

मुख्यमंत्री केसीआर ने बाढ़ प्रभावितों के लिये किया आर्थिक मदद का ऐलान


हैदराबाद। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राज्य सचिवालय में वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के साथ सोमवार को विशेष बैठक में प्रदेश में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर लोगों की मदद करने की घोषणा की। कहा कि ऐसे सभी बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा। इस क्रम में बाढ़ में मकान गवां चुके लोगों को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी तथा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त मकानों को 50-50 हजार रुपये की तत्काल सहायता राशि देने के अलावा बाढ़ के पानी की चपेट में आए हर मकान स्वामी को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री केसीआर ने बाढ़ पीड़ितों को वित्तीय सहायता राशि मंगलवार से बांटने का आदेश दिया है। उन्होंने सहायता राशि के लिए तुरंत म्युनिसिपल विभाग के 550 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश दिया है। शासन की ओर से जारी प्रेस विज्ञाप्ति में बताया गया है कि 72 इलाकों की 144 कॉलोनियों में 20,540 मकान पानी में डूब गए और 35 हजार से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं। 

मुख्यमंत्री ने हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल और मलकजगिरी जिलों के कलेक्टरों और उनकी टीम को तुरंत प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को हर जगह वित्तीय सहायता प्रदान करने के कार्यक्रम की देखरेख करने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने सुझाव दिया कि शहर के मंत्रियों, विधायकों और नगरसेवकों को कार्यक्रम की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी लेनी चाहिए और भागीदार बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार एक लाख लोगों तक किसी भी प्रभावित लोगों को सहायता देने के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने टेरेसा कार्यकर्ताओं और नेताओं का भी आह्वान किया कि वे भी राहत गतिविधियों में हिस्सा लें और पीड़ितों कि सहारा करें।

मुख्यमंत्री ने भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए उद्योगपतियों, व्यापार, वाणिज्य और व्यापार जगत के नेताओं को आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने संकट कि इस घड़ी में प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए उदारता मांगी और राहत कोष में खुले मन से दान देने की अपील की। 

इस बीच आज तमिलनाडु सरकार ने बारिश और बाढ़ की चपेट में आए तेलंगाना राज्य के लिए 10 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने सीएम केसीआर को इस विषय में पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने तमिलनाडु राज्य की ओर से आर्थिक सहायता के रूप से 10 करोड़ रुपये दिए जाने और बड़ी संख्या में कंबल और चादरें भेजने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वे सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री ने राज्य की ओर से तमिलनाडु के लोगों और सीएम पलानीस्वामी का इस उदारता के लिये धन्यवाद दिया है।  

यह खबर भी पढ़े: ​मालाबार नौसैनिक अभ्यास में ऑस्ट्रेलिया भी होगा शामिल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended