संजीवनी टुडे

कानपुर ट्रेन हादसे की जांच करने मंगलवार को आएंगे मुख्य संरक्षा आयुक्त

संजीवनी टुडे 21-04-2019 15:42:40


कानपुर। पूर्वा एक्सप्रेस हादसे की जांच रेलवे के स्थानीय प्रशासन ने पूरी कर ली है जिसकी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजी जा रही है। इसके साथ ही मामले की जांच करने मुख्य संरक्षा आयुक्त मंगलवार को अपनी विशेषज्ञ टीम के साथ कानपुर आ रहे हैं। वह मौके का भी निरीक्षण करके बिन्दुवार जांच करेंगे। कानपुर मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर शुक्रवार और शनिवार की दरिम्यानी रात को हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस बेपटरी हो गयी। हादसे में ट्रेन के 12 डिब्बे पलट गये पर गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस हादसे की जांच रेलवे के स्थानीय प्रशासन ने पूरी करके रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेज दी है। सूत्रों के अनुसार जांच रिपोर्ट में अभी तक स्थानीय प्रशासन हादसे की वजह स्पष्ट नहीं कर पा रहा है। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने रविवार को बताया कि मंगलवार को मुख्य संरक्षा आयुक्त एके जैन कानपुर आ रहे हैं। वह विशेषज्ञ टीमों के साथ हादसे के कारणों की जांच करेंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उनकी टीम में सिग्नल, ट्रैक और ओएचई संचालन से जुड़े कई अधिकारी भी शामिल होंगे। इसके साथ ही मुख्य संरक्षा आयुक्त स्टेशन मास्टर, सचल टिकट दल, ट्रेन के चालक, गार्ड, ट्रैक मेंटिनेंस से जुड़े लोगों के अलावा यात्रियों के भी कलमबंद बयान लेंगे। जीएम चौधरी ने बताया कि मुख्य संरक्षा आयुक्त घटनास्थल का भी जायजा लेंगे। इसके बाद ही हादसे के सही कारणों का पता चल सकेगा।

More From national

Trending Now
Recommended