संजीवनी टुडे

मोदी के जन्मदिन पर चिदम्बरम ने साधा निशाना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-09-2019 22:52:24

पी चिदम्बरम ने कहा कि निर्यात में 20 प्रतिशत की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) विकास दर तक नहीं पहुंच सकता।


नयी दिल्ली। देश की मौजूदा आर्थिक स्थिति के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने कहा कि निर्यात में 20 प्रतिशत की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) विकास दर तक नहीं पहुंच सकता।

यह खबर भी पढ़ें: ​मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माताओं को सरकार देगी प्रोत्साहन पैकेज

चिदम्बरम के परिवार ने सोमवार को उनके जन्मदिन के अवसर पर उनकी ओर से एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में चिदम्बरम ने कहा,“ मैं आज देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं। मात्र एक आंकड़ा ही पूरी कहानी बयां करता है। अगस्त में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही है। निर्यात में 20 प्रतिशत की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) विकास दर तक नहीं पहुंच सकता।”

जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने के लिए अपने मित्रों और पार्टी सहयोगियों का धन्यवाद करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा,“ मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की ओर से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 वर्ष का हो चुका हूं. मैं 74 का हूं लेकिन दिल से मैं खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद।”

चिदम्बरम आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई केस में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended