संजीवनी टुडे

चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- लॉकडाउन का फैसला बना मुसीबत, लोगों तक नहीं पहुंच रही मदद

संजीवनी टुडे 31-03-2020 17:43:56

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के बाद लॉकडाउन के कारण लोगों को पेश आ रही दोहरी समस्या के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।


नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के बाद लॉकडाउन के कारण लोगों को पेश आ रही दोहरी समस्या के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वहीं तमिलनाडु सरकार के कार्यान्वयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर किस तरह की व्यवस्था है कि केंद्र की घोषणा के बाद भी राज्य के थिरूवर जिले में किसी को भी सुविधा नहीं मिली।

पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 के कहर से बचाने के लिए लॉकडाउन का फैसला ही आज लोगों के लिए मुसीबत बन गया है। उन्होंने कहा कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं होने से आम जनमानस को दिक्कत हो रही। इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब और दिहाड़ी मजदूर हैं। उस पर सरकार की ओर से घोषित राहत पैकेज का लाभ तक लोगों को न मिलना पूरी प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करता है।

चिदंबरम ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘तमिलनाडु के थिरुवर जिले से ग्राउंड रिपोर्ट सामने आयी है। जो बताती है कि यहां पंचायत के किसी भी गांव में केंद्र या फिर राज्य सरकार की कोई मदद नहीं पहुंची है।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि अगर तमिलनाडु जैसे संगठित राज्य में सरकारी दावों की यह स्थिति है तो फिर अन्य राज्यों में क्या स्थिति होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने बिना किसी तैयारी के लॉकडाउन का ऐलान किया। इससे भी बुरा यह है कि केंद्र और राज्य सरकारें, खासकर तमिलनाडु, लॉकडाउन के बाद के हालात को सही ढंग से हैंडल नहीं कर रहे है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना क्यों ज़रूरी है? अगर 80 प्रतिशत आबादी मास्क पहने तो जल्द महामारी पर लगेगा ब्रेक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended